Bihar: कांग्रेस लखीमपुर खीरी कांड को भुलाने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती. लखीमपुर मुद्दे पर देश को गरमाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस, बिहार में भी इस मामले को लेकर सियासत करने की फिराक में है. इसके लिए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भगत चरण दास (Bhakta Charan Das) पटना दौरे पर हैं. राजधानी पहुंचे कांग्रेस प्रभारी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खीरी कांड पर मंथन कर आगे की रणनीति बनाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौन व्रत रखकर विरोध जताएगी Congress
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर एआईसीसी (All India Congress Committee) ने सभी राज्यों की पीसीसी को मौन व्रत रखने के निर्देश दिए हैं. एआईसीसी के निर्देशानुसार, कांग्रेस नेता राजभवन और केंद्र सरकार के दफ्तरों के सामने मौन व्रत रखकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे. उधर, एनडीए (NDA) कांग्रेस के लखीमपुर खीरी के मसले को हवा देने पर हमलावर है. जबकि आरजेडी (RJD) अपने रुख पर ही कायम है.


ये भी पढ़ें- लालू के 'लाल' का फिर 'छलका दर्द', सोशल मीडिया पर कह दी ये बड़ी बात


'कांग्रेस के पास ना नेता, ना विजन'
इधर, बीजेपी (BJP) ने घटना को छोटा बताते हुए कहा कि कांग्रेस के पास ना नेता है और ना ही विजन. बीजेपी प्रवक्ता मृत्युंजय झा का कहना है कि कांग्रेस छोटी सी बात को तूल दे रही है. बिहार में भी माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. इसका कांग्रेस को कोई फायदा नहीं मिलने वाला.


कांग्रेस खोई राजनीति चमकाने में लगी
वहीं, जेडीयू (JDU) एमएलसी गुलाम गौस ने लखीमपुर खीरी की घटना को दुखद बताया. उन्होंने कहा कि दोषी पर कार्रवाई होने चाहिए लेकिन बेटे की सजा पिता को, पिता की सजा बेटे को नहीं दी जा सकती. कांग्रेस अपनी खोई हुई राजनीति को चमकाने में लगी हुई है


रुख पर कायम RJD
हालांकि, आरजेडी अपने रुख पर कायम है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, 'लखीमपुर खीरी की घटना ने साबित कर दिया कि यूपी सरकार संवेदनहीन है. किसानों को कुचल देने की घटना भयावह है. जबतक किसानों को इंसाफ नहीं मिलता विपक्ष किसान आंदोलन के साथ है.'


ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने RJD विधायकों को दिया जीत का 'मंत्र', तेजप्रताप रहे नदारद


अविलंब मंत्री को बर्खास्त करने की मांग
उधर, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना शांत नहीं हुई है. मामले की निष्पक्ष जांच तब तक नहीं हो सकती जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त नहीं किया जाता. उन्होंने मोदी (Narendra Modi) सरकार से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की.


मीटिंग में उपचुनाव पर भी चर्चा
बता दें कि लखीमपुर खीरी के अलावा कांग्रेस मीटिंग में उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी. तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार को कांग्रेस ने टिकट दिया है. 


स्थिति मजबूत करने पर फोकस
बिहार में 27 से 19 सीटों पर अटकी कांग्रेस बिहार में अपनी स्थिति मजबूत बनाने और उपस्थिति दर्ज कराने की हर कोशिश में लगी है. इसके लिए पार्टी अपना पूरा दमखम लगा रही है. प्रदेश में लखीमपुर खीरी का मुद्दा उठाने के पीछे भी कांग्रेस की यही मंशा बताई जा रही है. 


(इनपुट: आशुतोष)