पटनाः Namami Gange Yojana: बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने नमामि गंगे परियोजना के क्रियान्वयन के क्रम में काटी गई सड़कों के रेस्टोरेशन कार्य की प्रगति समीक्षा की. इस बाबत उन्होंने पथ निर्माण विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों के साथ बुलाई गई बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि पथ निर्माण विभाग निर्धारित लक्ष्य के अंदर काटी गई ऐसी सभी सड़कों का रेस्टोरेशन सुनिश्चित करेगा. उन्होंने बैठक में बुडको के प्रबंध निदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि रोड रेस्टोरेशन के लिए पथ निर्माण विभाग को तत्काल 50 करोड़ रुपये की राशि मुहैया कराई जाए साथ ही तीस दिनों के अंदर शेष 60 करोड़ की राशि भी पथ निर्माण विभाग को भेजी जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफसरों को दिए निर्देश
डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व में रोड रेस्टोरेशन हेतु पथ निर्माण विभाग को 53 करोड़ की राशि मुहैया कराई जा चुकी है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून दस्तक दे चुका है. नमामि गंगे के अंतर्गत काटी गई सड़कों को मोटरेबल करने का कार्य पूरी तत्परता और संवेदनशीलता के साथ पूरा किए जाएं, ताकि काटी गई सड़कों की वजह से आम नागरिकों असहज स्थिति का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर हर हाल में तेजी से सड़क रेस्टोरेशन कार्य को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए.


बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक के दौरान पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, बुडको के प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र कुमार, पटना नगर निगम के नगर आयुक्त  अनिमेष पराशर, मुख्य अभियंता नरेंद्र तिवारी, मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद सिंह, पथ निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता  मुकेश कुमार, कार्यपालक अभियंता  शशि भूषण सहाय सहित अन्य वरीय पदाधिकारी गण उपस्थित थे.


यह भी पढ़िएः Upendra Kushwaha on Agni Path Scheme: अग्निपथ पर बोले उपेंद्र कुशवाहा, योजना पर विचार करना चाहिए