Munger: मुंगेर में यूरिया को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बिस्कोमान भवन में सुबह से ही किसानों में मारामारी देखी गई. आश्चर्य की बात तो ये रही कि किसानों की भीड़ को काबू में करने के लिए मौके पर पुलिस बल की तैनाती नहीं की गई थी. इस दौरान चिलचिलाती और कड़ी धूप में कतार में लगे 4 किसान बेहोश भी हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिस्कोमान भवन में कड़ी और चिलचिलाती धूप में किसानों को यूरिया खाद लेने के लिए काफी परेशान देखा गया. सैंकड़ों की संख्या में एक ही कतार में महिला और पुरुष थे. किसानों में यूरिया खाद को लेकर काफी आपाधापी देखने को मिली. भारी भीड़ और अफरातफरी के दौरान कतार में खड़े लोगों के बीच यूरिया पहले पाने की होड़ को लेकर नोकझोंक भी हुई.


ये भी पढ़ें- मुंगेर: मनरेगा में लाखों का घोटाला, करीब 52 लाख रुपये का किया गया बंदरबांट


वहीं, यूरिया को लेकर अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किसी भी पुलिस बल की कोई प्रतिनियुक्ति नहीं की गई थी, जिसकी वजह से बिस्कोमान कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन भीड़ कुछ सुनने को तैयार नहीं थी. 
 
हालात ये थे कि तेज धूप होने की वजह से घंटों कतार में लगे किसानों में से 4 किसान बेहोश होकर गिर पड़े जिन्हें कतार में खड़े अन्य लोगों के द्वारा पानी देकर होश में लाया गया. किसानों ने नाराजगी जताते हुए बताया कि विभाग की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई. यहां तक की भीड़ को नियंत्रित करने वाला भी कोई नहीं था. इसके अलावा यूरिया खाद देने में भी काफी देरी की गई.


ये भी पढ़ें- भागलपुर नगर निगम में घोटाला! मेयर सीमा के पति पर लगा गंभीर आरोप


जानकारी के अनुसार, इस बार बारिश अच्छी होने के कारण खेतों में धान की फसल लहलहा रही है लेकिन किसानों के सामने यूरिया खाद का बड़ा संकट है. अगर किसानों को समय से खाद नहीं मिलीं तो फसल को नुकसान होगा. ऐसे में किसानों को यूरिया के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.


(इनपुट- प्रशांत)