Gaya: पुलिस ने रविवार को कट्टर माओवादी को गिरफ्तार करने का दावा किया और उसकी सूचना के आधार पर कुछ राइफल तथा हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया. गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज पुलिस थाने में एक वन में उग्रवादियों के एकत्रित होने की सूचना मिलने के बाद छापा मारा गया. प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के जोनल कमांडर बताए जा रहे अशोक कुमार भोकता को घटनास्थल पर पकड़ लिया गया जबकि उसके साथी भाग गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसको लेकर गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज थाना क्षेत्र के एक जंगल में वामपंथी उग्रवादियों के एकत्रित होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद छापेमारी की गई थी. इस दौरान  प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के जोनल कमांडर बताए जा रहे अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि उसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए है. 


उन्होंने आगे कहा कि पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. उम्मीद है कि जल्द से भागे गए साथी भी पकड़ में आ जाएंगे. फ़िलहाल पुलिस ने पकडे गए नक्सली से पूछताछ करना शुरू कर दिया है. पुलिस को उम्मीद है कि उन्हें कुछ अहम जानकारी हाथ लग सकती है. 


इसके अलावा एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि भोक्ता के इनपुट के आधार पर एक ठिकाने पर छापा मारा गया था, यहां से तीन राइफल, भारी मात्रा में गोला-बारूद, 10 मोबाइल फोन, एक हार्ड डिस्क और एक लाख रुपये से अधिक नकद बरामद किया गया. 


(इनपुट: भाषा)