Ranchi: मांडर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की ने नामांकन कर दिया है. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कांग्रेस कोटे के सभी मंत्री और विधायक भी थे. नामांकन के बाद शिल्पी नेहा तिर्की ने मांडर की जनता से सहयोग की मांग. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नामांकन में पहुंचे CM हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में इससे पहले भी उपचुनाव हुए हैं. जनता उपचुनाव का परिणाम जानती है. हम आगे भी चुनाव के लिये तैयार हैं. उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की को CM हेमंत ने जीत की शुभकामनाएं दी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नामांकन के बाद शिल्पी नेहा तिर्की का गर्म जोशी से स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आप के लोगों के सहयोग से मेरा हौसला बढ़ा हुआ है. मेरे पिता के साथ जो नाइंसाफी हुई है, उसका जवाब जनता देगी. 


बीजेपी के आरोप


कांग्रेस ने (Mandar)मांडर विधानसभा के लिए शिल्पी नेहा तिर्की के नाम का एलान क्या किया कि बीजेपी(BJP)की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई. (BJP) बीजेपी ने फिर परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.आपको बता दें कि शिल्पी नेहा तिर्की के पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी हैं.बीजेपी(BJP)विधायक सीपी सिंह का कहना है कि बीजेपी जहां अपने कार्यकर्ताओं को मौका देती है वहीं कांग्रेस में परिवारवाद चलता है. 


बंधु तिर्की के पास थी सीट


आपको बता दें कि बंधु तिर्की (Mandar)मांडर सीट से 3 बार चुनाव जीत चुके हैं. आय से अधिक संपत्ति के दोषी पाए जाने पर विधानसभा से उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी. इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. एसटी के लिए सुरक्षित मांडर विधानसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 जून है जबकि मतगणना 26 जून को होगी और कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि इस सीट पर उसका ही परचम लहराएगा.