गोपालगंजः इंसानों की प्रेम कहानी के चर्चे तो आपने कई सुने होंगे, लेकिन बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे प्रखंड में एक नाग-नागिन की सच्ची प्रेम कहानी सुनकर और देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं. इस सच्ची प्रेम कहानी में नागिन को बचाने में नाग ने अपनी जान कुर्बान कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल यह मामला गोपालगंज जिले के भोपतपुरा गांव की है, जहां स्याही नदी के पास तालाब में एक शख्स ने मछली को पकड़ने के लिए जाल लगाया था. जाल में गलती से एक नागिन फंस गई. नागिन को फंसा देखकर नाग भी वहां पहुंचा और उसे बचाने की कोशिश करने लगा. नागिन को बचाने के लिए नाग ने काफी मशक्कत की, लेकिन खुद की छटपटाहट में वह भी उसी जाल में फंस गया.


ये भी पढ़ें- झारखंड में गिरफ्तार हुए तीन नक्सली, कैंप भी किए गए ध्वस्त


जाल से बाहर निकलने की कोशिश में नागिन की मौत हो गई, जिसके बाद नाग ने भी अपने प्राण त्याग दिए. नाग की ऐसी दीवानगी देखकर युवक ने अपने मोबाइल कैमरे से पूरी तस्वीर कैद कर लिया. इसके बाद पूरे गांव में नाग-नागिन की दर्द भरी प्रेम कहानी की चर्चा हो रही है. 


ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री अब बिहार की शाही लीची और जर्दालु आम का चखेंगे स्वाद


इधर यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. लोग इसे खूब देख रहे हैं. दोनों की मौत के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण तालाब के किनारे इकट्ठा हुए और नाग और नागिन को जाल से बाहर निकाला और दोनों को साथ में जमीन में दफना दिया. जो भी सुन रहा, उसे विश्वास नहीं हो रहा है. लोग इतना जरूर कह रहे हैं, भले ही आज कुछ इंसान प्यार की भाषा नहीं समझ रहे हों लेकिन जानवर आज भी प्यार की भाषा समझते हैं. 
(इनपुट-आईएएनएस)