Ghazipur Encounter: RPF जवानों को चलती ट्रेन से फेंकने वाला बदमाश जाहिद एनकाउंटर में ढेर, एक लाख का था इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2443908

Ghazipur Encounter: RPF जवानों को चलती ट्रेन से फेंकने वाला बदमाश जाहिद एनकाउंटर में ढेर, एक लाख का था इनाम

Gazipur News: गाजीपुर में STF यूनिट नोएडा, कोतवाली गहमर जनपद गाजीपुर और GRP दिलदारनगर पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई में 1 लाख का इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू ढेर हो गया.

Ghazipur Encounter

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है.  एक लाख का इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है. यूपीएसटीएफ़ की नोएडा यूनिट और ग़ाज़ीपुर पुलिस टीम की संयुक्त कार्रवाई में बदमाश जाहिद ढेर हो गया. एक बदमाश अंधेरे का लाभ लेकर फरार हो गया. पुलिस की गोली से ढेर हुए बदमाश  के पास से एक अविढ़ पिस्टल, कारतूस और 1 बैग देशी शराब बरामद की गई है. पुलिस मुठभेड़ में 2 सिपाही को  गोली लगी है. घायलों को सीएचसी भदौरा में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ में मारा गया बदमाश आरपीएफ जवानों की हत्या में बांछित था.

आरपीएफ जवानों की हत्या मामले मोहम्मद जाहिद था वांछित 
दरअसल ग़ाज़ीपुर में 19/20 अगस्त की रात में दो आरपीएफ़ के आरक्षियों ज़ावेद ख़ान और प्रमोद कुमार के हत्या का सनसनी ख़ेज़ वारदात हुई थी. पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ इनॉमिया बदमाश आरपीएफ जनावों की हत्या के मामले में वांछित चल रहा था. जिसे आज देर रात यूपीएसटीएफ़ की नोएडा यूनिट, GRP दिलदारनगर और ग़ाज़ीपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दिलदारनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर के पास बदमाश से मुठभेड़ हो गई.जिसमें एक बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया था. आत्मरक्षार्थ में पुलिस टीम द्वारा भी फायर किया गया. जिसमें एक़ बदमाश गंभीर रूप से घायल हुआ है.  घायल बदमाश को उपचार के लिए CHC भदौरा भेजा गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल गाज़ीपुर रवाना किया गया है. जहाँ डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. वही एक दूसरा अज्ञात बदमाश अँधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया.  मुठभेड़ में ढेर हुए बदमाश के ऊपर अपहरण , मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज हैं.

जानकारी के मुताबिक 19/20 अगस्त की रात में आरपीएफ़ के दो सिपाहियों जावेद ख़ान और प्रमोद जो ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे. जिस दौरान शराब तस्करों ने दोनों आरक्षियों को बीभत्स तरीक़े से मारपीट करके चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था जिसकी वजह से दोनों आरक्षियों की मौत हो गई थी.

 दो पुलिसकर्मी भी घायल
आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में मोहम्मद ज़ाहिद वंचित चल रहा था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. वहीं मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गए जिनको तत्काल उपचार के लिए CHC भदौरा भेजा गया. मुठभेड़ में ढेर बदमाश मोहम्मद ज़ाहिद उर्फ सोनू पुत्र मुश्तफ़ा निवासी मंसूर गली पेढ़िमा बाज़ार , फुलवारीशरीफ़ पटना बिहार का रहने वाला है.

कुशीनगर में मुठभेड़
वहीं कुशीनगर में पुलिस और बरुआर गैंग के दो बदमाश से मुठभेड़ हुई. ये मुठभेड़ 25 हज़ार के दो इनामिया बदमाश के साथ हुई. अंतर्जनदीय टप्पेबाजी बरुआर गैंग के दो बदमाश घायल हो गए हैं.  बदमाश राजेन्द्र प्रसाद व हरिश्चन्द्र बरुवार गोण्डा के रहने वाले है. इनके पास से 2 देशी तमंचा,खोखा,दो मोबाइल व एक बाइक बरामद की गई है. ये मुठभेड़ हाटा कोतवाली अंतर्गत महुआडीह रोड पर ग्राम पटनी पुलिया के पास हुई.

यह भी पढ़ें - UP में वंदे भारत ट्रेनों को कौन और क्यों कर रहा हमले, वाराणसी में वंदेभारत निशाने पर

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Varanasi News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news