पटनाः पूरे देशभर के 57 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होना है. इसको लेकर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवार उतार रही हैं. नामांकन के दो दिन बचे हैं. ऐसे में बिहार की 5 राज्यसभा सीटों के लिए राजद ने दो, भाजपा ने दो और जदयू ने एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. आपको बता दें कि जदयू के उम्मीदवार को लेकर लंब समय तक संशय बना रहा. लोग कयास लगा रहे थे कि केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता आरसीपी सिंह को पार्टी फिर से उम्मीदवार बना सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जदयू की तरफ से उम्मीदवार के नाम की घोषणा के साथ इस कयास पर पूर्णविराम तो लग गया लेकिन आरसीपी सिंह के नाम की घोषणा पार्टी की तरफ से नहीं किए जाने के कारण सियासी गलियारे में यह चर्चा का विषय जरूर बन गया. आरसीपी सिंह की जगह झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई. इसको लेकर लोग नीतीश कुमार के बयान की प्रतिक्षा कर रहे थे. 


ये भी पढ़ें- मुश्किल में लालू यादव के साले साधु यादव, MPMLA कोर्ट ने सुनाई तीन साल की सजा


राज्यसभा चुनाव के लिए जदयू ने इस बार केंद्रीय मंत्री व पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह का टिकट काटकर पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया और खीरू महतो ने इसके लिए आज नामांकन किया है. 


नामांकन के बाद नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को लेकर कहा की वह तब से हमारे साथ हैं जब वह IAS अधिकारी थे, उन्हें दो बार राज्यसभा भेजा जा चुका है. उन्हें पार्टी का अध्यक्ष भी बनाया गया था. वर्तमान में वह केंद्र सरकार में मंत्री हैं, इसलिए उन्हें ये सभी अवसर मिले हैं.  उन्होंने यह भी कहा की पार्टी में सभी लोग एकजुट हैं. जो पुराने साथी हैं उन्हें भी मौका मिलना चाहिए था. 


मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने यह साफ-साफ कह दिया की RCP सिंह अभी मंत्रीमंडल में बने रहेंगे. अभी उनका कार्यकाल बाकी है. आरसीपी सिंह को कोई ऐतराज नहीं है. खीरू महतो हमारे पुराने साथी हैं.  मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने आगे कहा कि आरसीपी सिंह को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. फिलहाल समय बाकी है, चुनाव पहले हो रहा है. जेडीयू में सब कुछ ठीक चल रहा है.