Patna: कोरोना के बाद से ही रेलवे लगतार अपनी सेवाओं को सुचारु ढंग से शुरू करने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में अब राजधानी के पटना जंक्शन (Patna Junction) पर रिटायरिंग रूम (Retiring room ) की सुविधा शुरू हो गई है. ये सुविधा पिछले 26 माह बाद शुरू की गई है, जिसमे यात्रियों को बेहद ही कम कीमत पर अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सुपर डिलक्स कमरे उपलब्ध होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी भी बड़े होटल की तरह होंगे कमरे 


पटना जंक्शन (Patna Junction) पर उपलब्ध होने वाले सुपर डिलक्स कमरे में किसी भी बड़े होटल की तरह अत्याधुनिक होंगे. यहां कमरे में एक ड्रेसिग रूम व बालकनी के साथ ही अत्याधुनिक शौचालय भी होगा. इसके लिए यात्रियों को 24 घंटे के लिए मात्र 1600 रुपये देने होंगे. इसके अलावा अन्य होटलों की तरह 18 फीसद जीएसटी अलग से देना होगा. 


बता दें कि पटना जंक्शन पर 16 रिटायरिंग रूम और दो डारमेट्री पहले से ही मौजूद है. इसे रेलवे ने तीन सितारा होटल की तर्ज पर विकसित करने के लिए आइआरसीटीसी को दिया गया था. जिसे बाद में आइआरसीटी ने हैदराबाद की एक कंपनी को सौंप दिया था. वहीं, अब रेलवे ने इसे विकसित की जिम्मेदारी खुद ले ली है. 


ये भी पढ़ें- लालू के बिहार वापसी को लेकर तेजस्वी यादव ने दिया अपडेट, उपचुनाव में प्रचार को लेकर भी कही ये बड़ी बात


गौरतलब है कि रिटायरिंग रूम की बुकिंग पटना जंक्शन के बुकिग काउंटर से की जा सकेगी. इसके अलावा लोग बहुत ही जल्द इसकी बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं. पटना जक्शन के करबिगहिया छोर (प्लेटफार्म संख्या 10) पर चार रिटायरिग रूम (विश्राम गृह) की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.