मुजफ्फरपुर: Bihar Flood:  मुजफ्फरपुर के औराई कटरा की कई नदियां उफान पर है और लोगों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. मॉनसून की शुरुआत में ही अब बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से कटरा और औराई इलाके में बाढ़ आने की दस्तक दे दी है, तो लखनदेई नदी के जलस्तर में भी वृद्धि जारी है. वही कटरा के बकुची में पीपा पुल का दोनों एप्रोच पथ पहली बारिश में ही देर शाम ध्वस्त हो गया. वहीं अतरार घाट पर चचरी पुल बह गया जबकि मधुबन प्रताप में चचरी पुल क्षतिग्रस्त होने की कगार पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

औराई कटरा में एक बार फिर बढ़ा जलस्तर
मॉनसून के आने के साथ ही जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शुमार औराई कटरा में एक बार फिर से जलस्तर में बढ़ोतरी शुरू हो गयी है और अब जिले के औराई के बकुची पीपा पुल से छोटे-बड़े सभी वाहनों का परिचालन ठप हो गया. कटरा प्रखंड की उत्तरी 14 पंचायत समेत औराई और गायघाट की 5 लाख की आबादी को आवागमन का संकट हो गया है, वहीं बड़ी संख्या में लोगों की परेशानी अब बढ़ गई है. अचानक बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी का अंदाजा किसी को नहीं था. इधर बरैठा बाजार से पश्चिम लखनदेई नदी के खुले तटबंध से बाढ़ के पानी का बहाव जारी है. आपको बता दें की औराई के दक्षिणी भाग से आने वाले लोग प्रखंड मुख्यालय एनएच NH77 होते हुए रुन्नीसैदपुर के रास्ते आएंगे और उन्हें अब अतिरिक्त 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी.


मामले को लेकर एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि नदियों के जल स्तर पर नज़र रखी जा रही है और कल जिलाधिकारी प्रणव कुमार खुद कटरा और औराई का भी निरिक्षण करने जाएंगे,  उन्होंने बताया कि बाढ़ को लेकर एतियातन सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.


ये भी पढ़िए- आंखों के लिए कॉन्टैक्ट लेंस का करते है इस्तेमाल,तो जरूरी है इसकी देखभाल