Patna: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे और RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी आज होने जा रही है. उन्होंने दिल्ली के सैनिक फार्म में सगाई कर ली है. उनकी दुल्‍हन का नाम रेचेल बताया जा रहा है. वे हरियाणा की हैं तथा उनका लालू परिवार से पुराना संबंध है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में शामिल होंगे खास मेहमान 


तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)की शादी में परिवार के सदस्‍य और कुछ बेहद खास मेहमान ही शामिल होंगे. मेहमानों की संख्‍या को सीमित रखी गई है. इस दौरान बिहार से कुछ चुनिंदा लोग ही इस शादी में शामिल हो पाएंगे. वर पक्ष से 45 से 50 लोगों को आमंत्रित किया गया है जबकि वही वधू पक्ष से 60 से 70 लोग समारोह में शामिल होंगे. मीसा भारती और बहन रोहिणी आचार्य भी पहुंच चुकी है. इसके अलावा अभी तक तेज प्रताप यादव के आने की सूचना नहीं है.  प्रेमचंद गुप्ता,मनोज झा, कैप्टन अर्जुन, सुशील सिंह और अखिलेश यादव अभी अपनी पत्नी डिंपल के साथ आये हुए हैं. 


कड़ी सुरक्षा का है प्रबंध


 दिल्ली सैनिक फॉर्म में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की टीम भी यहां पहुंची. कार्यक्रम स्थल के बाहर मेटल डिटेक्टर भी लगाया गया है.कार्यक्रम स्थल के आसपास निजी सुरक्षा गार्ड तैनात किये गए हैं. सैनिक फॉर्म के सभी एग्जिट और एंट्री पॉइंट पर निजी सुरक्षाकर्मी भी तैनात किये गए हैं. बिना शादी के कार्ड दिखाएं किसी को भी 800 मीटर के दायरे में जाने की इजाजत नहीं दी गई है. 


ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav Wedding: तेजश्वी यादव की हुई सगाई, सामने आई पहली तस्वीर


खाने की भी है शानदार व्यवस्था 


 तेजस्वी की शादी कैटरर्स ने विशेष हरियाणवी भोजन का प्रबंध किया है. आमंत्रित अतिथियों के स्वागत के लिए पानी पूरी से लेकर चाइनीस और कॉन्टिनेंटल भोजन का भी प्रबंध किया गया है.  समारोह की कमान प्रेमचंद गुप्ता ने संभाल रखी है. इसके अलावा बहन मीसा भारती ने भी व्यवस्था पर नजर बनाए रखी है. सूत्रों के अनुसार, देर रात शादी का कार्यक्रम भी संपन्न हो जाएगा. विवाह कार्यक्रम दो जगहों पर रखा गया है, पहला सैनिक फॉर्म में सगाई और दिल्ली के एक बड़े होटल में शादी का समारोह हो सकता है.