Sahibganj: साहिबगंज जिले में अवैध रूप से संचालित खदान और क्रशर के खिलाफ जिला खनन टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है.  साहिबगंज जिला खनन टास्क फोर्स ने साहिबगंज जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रतापगंज मौजा में अब तक संचालित 7 क्रशर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. यह कार्रवाई शाम तक चलेगी, अब देखने वाली बात है कि शाम तक कितने और क्रशर पर बुलडोजर चलने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी डीसी, एसपी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अवैध माइनिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. तब से साहिबगंज जिला प्रशासन अवैध खनन के खिलाफ पूरी तरह से एक्टिव हो गई.


जानकारी की अनुसार साहिबगंज जिले में रविवार की शाम कोटलपोखर थाना क्षेत्र के ढाटापाडा में खनन टास्क फोर्स ने कार्रवाई करते हुए दो क्रशर को ध्वस्त कर दिया था. ढाटापाडा में खनन माफियाओं द्वारा खनन ट्रांसपोर्ट की कार्रवाई का विरोध भी किया गया, इस दौरान टीम पर पथराव भी किया गया. जिसके बाद टीम कार्रवाई करते हुए वापस लौट आई थी.


इधर, जिला मुख्यालय के मुफस्सिल थाना क्षेत्र और जीरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के महादेवगंज में खनन टास्क फोर्स ने कार्रवाई शुरू कर दी है. अब तक टास्क फोर्स द्वारा सात क्रशर को ध्वस्त कर दिया गया है, यह कार्रवाई शाम तक चलेगी . अब देखना होगा कि शाम तक कितने और क्रशर पर प्रशासन का बुलडोजर चलता है. फिलहाल प्रशासन की इस कार्रवाई से पत्थर माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.


वहीं, कहीं-कहीं से विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. लोगों का कहना है कि इतने लंबे समय से इतने बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा था, तो अब तक प्रशासन कहां था.आखिर शुरुआती दौर पर क्यों  प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं की गई. ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब आने वाले समय में प्रशासन को देना पड़ सकता है.