समस्तीपुर: Samastipur Dead Body Case: समस्तीपुर में शव देने के बदले ₹50000 घूस लेने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसे लेकर सत्ता और विपक्ष में आपसी खींचतान शुरू हो गई है. विपक्ष का आरोप है कि नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. समस्तीपुर मामले पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में संवेदनहीनता की हद है. पहले तो इंसान ही घूसखोरी से परेशान था अब तो मुर्दों से भी घूसखोरी हो रही है. सूबे में अफसरशाही की वजह से आम जनता त्राहिमाम कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लालफीताशाही चरम पर: कांग्रेस
समस्तीपुर मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि नीतीश सरकार में अधिकारियों की लालफीताशाही चरम पर है. भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा की वजह से आम आदमी बेहद परेशान है. वहीं, इससमस्तीपुर मामले पर जेडीयू की सफाई भी आई है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मामले में जो भी दोषी होगा उसे कड़ी सजा मिलेगी. 


पूरे मामले पर पटना की जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता मौसम शर्मा ने कहा कि यह घटना बेहद ही शर्मनाक हैं और समाज को आगे आने की जरूरत है. ताकि पैसे की कमी की वजह से किसी के साथ इस तरह की घटना ना हो और सरकार को भी इस पर कुछ एक्शन लेने की जरूरत है ताकि इस तरह की घटनाएं रुक सके. 


जांच के बाद होगी कार्रवाई
समस्तीपुर मामले में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि हमने सिविल सर्जन को जांच के आदेश दिए हैं, जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, बिहार के समस्तीपुर से एक मामला सामने आया था जहां बेटे के शव के लिए पिता से पचास हजार रुपये की मांग की गई थी. जानकारी के अनुसार, महेश ठाकुर का मानसिक रूप से विक्षिप्त बेटा (25) बीते 25 मई को घर से लापता हो गया था. इसके बाद परिजनों ने उसकी खोजखबर ली लेकिन उसका पता नहीं चला. सात जून को उन्हें जानकारी मिली कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से एक अज्ञात युवक के शव को पुलिस ने बरामद किया है. जिसके बाद परिजन मुसरीघरारी थाना पहुंचे. थाना से उन्हें जानकारी दी गई कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.


यह भी पढ़िएः Health minister mangal panday: बेटे के शव के लिए भीख मांग रहे मां-बाप को मिलेगा इंसाफः मंगल पांडेय