Malhani Election Result 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव के आज नतीजों का दिन है. राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर मतगणना की गई. जनता दल यूनाइटेड ने भी यूपी की 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. इन सबके बीच जौनपुर की मल्हनी सीट पर सबकी निगाहें टिकी थीं. दरअसल, ये सीट इसलिए चर्चा में थी, क्योंकि यहां से बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेडीयू के टिकट पर मैदान में थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मल्हनी सीट पर धनंजय सिंह को हार का सामना करना पड़ा है. यहां से सपा के लकी यादव ने धनंजय सिंह को पटखनी दी है. इस विधानसभा सीट पर सपा उम्मीदवार ने कुल 94677 वोट प्राप्त किए हैं. जबकि जदयू उम्मीदवार धनंजय सिंह 78711 मत प्राप्त कर दूसरे नंबर पर रहे.


मल्हनी सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है. लेकिन जेडीयू ने धनजंय सिंह को मैदान में उतारकर बड़ा दांव चला था. वहीं, समाजवादी पार्टी की तरफ से यहां मुलायम सिंह के करीबी रहे पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव (LUCKY YADAV) सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. 


कांग्रेस ने पुष्पा शुक्ला (PUSHPA SHUKLA) और बसपा ने शैलेंद्र यादव (SHAILENDRA YADAV) को टिकट दिया है. भाजपा की तरफ से कृष्ण प्रताप सिंह केपी (KRISHNA PRATAP SINGH K.P.)मैदान में हैं. 


कुछ ऐसा रहा है सीट का रिकॉर्ड 


इस सीट पर बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह का प्रभाव रहा है. हालांकि उन्हें पिछले कई चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा 2012 के विधानसभा चुनाव में धनंजय सिंह की पत्‍नी जागृति सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा वो तब दूसरे स्थान पर रही थी. 


बता दें कि मल्हनी सीट 2008 के परिसीमन के बाद अस्‍तित्‍व में आई थी. इससे पहले इसे रारी विधानसभा के नाम से जाना जाता था.