Patna: Weather News: पश्चिमी हवाओं के साथ ठंड ने बिहार में दस्तक देना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पटना समेत राज्यभर का मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि, बीते 24 घंटे में प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली. पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) के अनुसार, सुपौल जिले के बसुआ एवं खगड़िया के बलतारा में भारी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बाकि सभी स्थानों पर मौसम सामान्य रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना समेत सभी जिलों में शुष्क रहेगा मौसम!
मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, बिहार के उत्तर पश्चिम भाग की तरफ चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है. यही परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी यूपी व आसपास के जिलों में भी विस्तारित हो गया है. इसके चलते शुक्रवार को उत्तर-पूर्व और उत्तर मध्य भाग के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, पटना समेत सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.


ये भी पढ़ें- विसर्जन के बीच बदल सकता है मौसम, गरज-चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी


इन स्थानों पर हल्कि बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर व समस्तीपुर के अलावा उत्तर पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार जिलों में से एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. आने वाले दो हफ्ते तक कमोबेश पूरे बिहार में मौसम शुष्क रहेगा.


तापमान में आएगी कमी 
विभाग के अनुसार, राजधानी समेत राज्य भर में तापमान में कमी आएगी. विशेष रूप से अधिकतम तापमान घटेगा. गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.