नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. साथ ही उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसके बाद अब मंत्रिमंडल का बंटवारा भी कर दिया गया है. नई मोदी सरकार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है. वहीं, बिहार के पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद को कानून मंत्री बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछली मोदी सरकार में रविशंकर प्रसाद कानून मंत्री थे और इस बार दोबारा मोदी की सरकार में उन्हें फिर से कानून मंत्री बनाया गया है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रविशंकर प्रसाद के कामों से काफी खुश थे इसलिए उन्हें दोबारा इस मंत्रालय को सौंपा गया है.



आपको बता दें कि रविशंकर प्रसाद कानून के जानकार भी है. उन्होंने कानून की पढ़ाई भी की है. इसलिए उन्हें इस काम की पूरी जानकारी है. इसलिए उन्हें फिर से कानून मंत्रालय सौंपा गया है.



इसके अलावा रविशंकर प्रसाद को संचार मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भी सौंपा गया है. यह सारे मंत्रालय रविशंकर प्रसाद के पास पहले भी थे.


गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद पहले राज्यसभा सदस्य के रूप में यह सभी मंत्रालय चला रहे थे. लेकिन इस बार वह लोकसभा सांसद के रूप में मंत्रालय संभालेंगे. उन्होंने बिहार के पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को हरा कर जीत हासिल की है.