चतरा: चतरा में लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. उग्रवादियों के विरुद्ध मोर्चा खोलने वाले हिम्मती पिता-पुत्र की हत्या कर पुलिस को खुली चुनौती पेश कर दी है. पुलिस का साथ देने की कीमत पंकज बिरहोर एवं उसके पिता को जान देकर चुकानी पड़ी है. घटना कुंदा थाना क्षेत्र के घोर नक्सल प्रभावित हिंदियाकला गांव में घटी है. दस्ते के साथ हथियारबंद नक्सलियों ने शनिवार की रात हिंदियाकला गांव में पहुंचकर पिता-पुत्र को अपने कब्जे में लेकर पहले उनकी बेरहमी से पिटाई की फिर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो लोगों की नक्सल हत्या से इलाके में सनसनी है. ग्रामीण दहशत में हैं. मृतक विलुप्तप्राय बिरहोर जाती के थे. घटना के करीब 12 घंटे के बाद भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची. पुलिस के अधिकारी ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से मृतक पिता-पुत्र के शव को निजी वाहन से उठवाकर मौके से पांच किलोमीटर दूर पक्की सड़क पर मंगवाया. पुलिस के अधिकारी सुरक्षा कारणों से हिंदियाकला गांव नहीं पहुंच पाने की बात कर रहे हैं.


बता दें कि  कुछ दिन पूर्व पंकज व उसके भाई विधायक बिरहोर ने टीएसपीसी के एक नक्सली मंटू गंझू को प्रधानमंत्री आवास योजना में लेवी मांगने के दौरान पकड़कर हथियार के साथ पुलिस के हवाले कर दिया था. घटना के बाद नक्सली का गुस्सा सातवें आसमान पर था. इसी का प्रतिशोध लेने के लिए नक्सलियों के द्वारा शनिवार की देर रात घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने मुख्यालय के निर्देश पर सुरक्षा कारणों से घटनास्थल पर नहीं पहुंचने की बात कही है. हालांकि मामले में जिले के वरीय पुलिस अधिकारी अभी कैमरे में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं.


एसपी विकास पांडेय ने इतना जरूर कहा है कि पिता-पुत्र की हत्या की घटना में संलिप्त नक्सलियों के धर-पकड़ को लेकर ईलाके की घेराबंदी की जा रही है. हर हाल में नक्सलियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. नक्सलियों के किस दस्ते ने घटना को अंजाम दिया है इसकी जांच की जा रही है. परिजनों के अनुसार नक्सलियों को गांव में लाने में गांव के ही सुदेश्वर यादव नामक शख्स ने भूमिका निभाई थी. जिसे पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया है.


इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक


ये भी पढ़ें- Begusarai News: मां ने मोबाइल देखने से मना किया, तो छात्रा ने कर ली आत्महत्या