पटनाः राजधानी पटना और सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही सामने आई है. पीएमसीएच में बच्चा चोरी का मामला सामने आया है. यहां हजारों लोग इलाज कराने आते हैं. वहीं, सुरक्षा गार्ड भी तैनात है लेकिन इसके बावजूद अस्पताल में बच्चा चोर घुम रहे हैं. लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएमसीएच के प्रसूति विभाग के अंदर एक अंजान महिला के द्वारा बच्चे की चोरी होने की बात सामने आते ही पूरे अस्पताल में हांगमा मच गया. हालांकि मौके पर मौजूद गार्ड ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. 


दरअसल दिलीप कुमार नाम के शख्स ने अपनी गर्भवती पत्नी को 2 जनवरी को प्रसूति विभाग में भर्ती कराया था. उसके बाद तीन दिन पहले से अंजान महिला बच्चा चोरी करने के लिए रेकी कर रही थी. वहीं, उसने मौका देखकर बच्चे को लेकर भागने लगी. हालांकि मौके पर मौजूद परिजनों ने महिला को रंगे हाथो पकड़ लिया. बच्चा चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पूरा अस्पताल में हंगामा मच गया.


आपको बता दें कि बच्चा चोरी की यह कोई नई बात नहीं है. पिछले वर्ष ऐसी दो घटनाएं हो चुकी है, जिसके बावजूद अस्पताल प्रबंधन लापरवाह नजर आ रही है. घटना होने के बाद भी प्रबंधन इसके प्रति ठोस कदम नहीं उठा रहा है.


अब घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रबंधन अपनी सफाई देकर जांच की बात कह रहे है. पूरे मामले की जांच कराए जाने की बात कह कर दोषी पाए जाने पर सुरक्षा गार्ड पर करवाई करने की बात कह रहे हैं.
 
फिलहाल गिरफ्तार महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है. पता लगाया जा रहा है कि बच्चा चोरी में उसके साथ और कौन लोग संलिप्त हैं. पुलिस को किसी गैंग के होने की आशंका है. हालांकि देखना यह है कि इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन कितना सजग होता है कि आगे ऐसी घटनाएं न हो.