संजीव नैपूरी/समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिले में जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं, पीड़ित ने थाने के चौकीदार और एक ग्रामीण पर जानलेवा हमला करने और घर उजाड़ जाने का आरोप लगाया. वहीं एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हसनपुर थाना क्षेत्र के पटोरी गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. इस हमले में घायल सभी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. जहां दो लोगों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. 


घटना के संबंध में पीड़ितों का बताना है कि हसनपुर थाने में पदस्थापित चौकीदार अरुण महतो और और एक ग्रामीण गणेशी महतों  के साथ जमीन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था. पूर्व में भी उन दोनों के द्वारा मारपीट और अभद्र व्यवहार किया गया था. जिसको लेकर उन्होंने ग्राम कचहरी में शिकायत दर्ज कराई थी. 



मामले की सुनवाई के बाद ग्राम कचहरी का आदेश नहीं मानने पर सरपंच ने मामले को थाने में भेज दिया. जहां थानाध्यक्ष ने सुलह कराते हुए दोनों की जमीन की पैमाइश करा कर घर बनाने का आदेश दिया था. जिसके बाद पीड़ित परिवार ने अपनी झोपड़ी बनाई थी. लेकिन दूसरे पक्ष के द्वारा 12 तारीख से ही उनको जमीन खाली करने को लेकर धमकी दी जा रही थी. जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने 14 अगस्त को थाने में लिखित रूप से भी दी थी. जिसके बाद गांव के गणेशजी महतो और उनके कुछ लोगों के द्वारा पीड़ित परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया.


उसके घर को भी तोड़फोड़ कर लूटपाट की गई. इस घटना में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पीड़ित परिवार के द्वारा थाने को सूचना भी दी गई लेकिन पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे पूरा परिवार दहशत में है. 


जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष के मामले में एसपी विकास वर्मन का बताया कि दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई है. जिसमें दोनों ही पक्ष के लोग घायल हुए हैं. एक पक्ष का जहां सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, दूसरा पक्ष स्थानीय पीएचसी में इलाज करा रहे हैं. दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. चौकीदार की भूमिका की भी जांच कराई जा रही है.