नई दिल्ली:  झारखंड की 81 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस (Congress), झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का महागठबंधन (Mahagathbandhan) बहुमत के जादुई आंकड़े के करीब पहुंचने पर सोमवार को कांग्रेस ने कहा कि झारखंड की जनता ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय मुद्दों को खारिज कर दिया और स्थानीय मुद्दों तथा मंहगाई पर वोट से चोट किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस महासचिव प्रणव झा ने आईएएनएस से कहा, 'राज्य में लोगों ने बीजेपी द्वारा बनाए गए अनुच्छेद 370 (Article 370), नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जैसे राष्ट्रीय मुद्दों को खारिज कर दिया और स्थानीय मुद्दों पर वोट दिया.'


उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने स्थानीय मुद्दों, मंहगाई और युवाओं को रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट दिया. प्रणव झा ने आगे कहा कि कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी का महागठबंधन अगले पांच साल राज्य की जनता की भलाई के लिए काम करेगा.


विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के अंतर्गत कांग्रेस- 13, जेएमएम- 28 और आरजेडी-3 सीटों पर आगे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार, महागठबंधन जहां 44 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं बीजेपी 28 सीटों पर आगे चल रही है.


इसके अलावा ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (AJSU) तीन सीटों पर और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की झारखंड विकास मोर्चा (JVM) तीन सीटों पर आगे चल रही है.