इंदौर बनेगा फ्लायओवर शहर; 17 नए बनाए जा रहे हैं, 19 हैं प्रस्तावित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2477454

इंदौर बनेगा फ्लायओवर शहर; 17 नए बनाए जा रहे हैं, 19 हैं प्रस्तावित

Madhya Pradesh Newsट्रैफिक समस्याओं से निजात दिलाने कि लिए इंदौर को फ्लायओवर सिटी बनाया जा रहा है. शहर में फिलहाल 20 फ्लाईओवर है और 17 पर काम चल रहा है. वहीं 19 नए फ्लायओवर का प्रस्ताव रखा गया है. 

इंदौर बनेगा फ्लायओवर शहर; 17 नए बनाए जा रहे हैं, 19 हैं प्रस्तावित
Indore News: इंदौर को ट्रैफिक समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने कमर कस लिया है. शहर में अभी 20 फ्लायओवर है और 17 नए फ्लायओवर पर काम चल रहा है. कुछ दिन पहले ही सीएम मोहन यादव ने 4 नए फ्लायओवर का लोकार्पण किया है. दरअसल इंदौर में ट्रैफिक की काफी समस्या है, जिस वजह से लोगों को शहर में ट्रेवल करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए शहर में फ्लायओवर का निर्माण हो रहा है.
 
1400 करोड़ की लागत से बनेंगे फ्लायओवर 
आपको बता दें कि अभी जहां शहर में 17 फ्लायओवर पर काम चल रहा है तो वहीं प्रशासन की तरफ से 1400 करोड़ की लागत से 19 चौराहों पर नए फ्लायओवर बनाने का प्रस्ताव रखा गया है. प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अगर इन नए फ्लायओवर को लेकर मंजूरी मिल जाती है तो अगले तीन साल में ये फ्लायओवर बन कर तैयार हो जाएंगे.
 
शहर में इन 17 पुलों पर चल रहा है काम
इंदौर में अभी 17 फ्लायओवर पर काम चल रहा है. जिसके बनने के बाद शहर में ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक कम हो सकती है. इन फ्लायओवर में लसूड़िया मोरी, बाणगंगा, देवास नाका चौराहा, पोलोग्रउंड, सत्यासाईं चौराहा, रेती मंडी, आईटी पार्क हरनियाखेड़ा रेलवे ब्रिज मुख्य रूप से शामिल है.
 
दीवाली से पहले सीएम ने दिया था 4 फ्लायओवर का तोहफा
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इंदौर को 4 नए  फ्लायओवर की सौगात दी थी. 14 अक्टूबर को भंवरकुंआ और फूटी कोठी फ्लाईओवर का लोकार्पण किया गया. इसके साथ ही खजराना और लवकुश चौराहे के फ्लायओवर  की एक-एक भुजाओं का भी उद्घाटन सीएम ने किया था. जिसके बाद शहर में ट्रैफिक में सुधार देखने को मिला है.
 
फ्लाईओवर के मामले में चेन्नई है सबसे आगे
आपको बताते चले कि देश में सबसे ज्यादा फ्लायओवर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में है. चेन्नई में 272 से ज्यादा फ्लाइओवर है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 103  से ज्यादा फ्लायओवर है. इस मामले में अभी इंदौर काफी पीछे है. लेकिन इन नए फ्लायओवर के बनने के बाद इंदौर का भी नाम फ्लायओवर के मामले मे अव्वल हो जाएगा.

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news