सहसा: इटली के एक दम्पत्ति ने बिहार के सहरसा दत्तक ग्रहण संस्थान से छह वर्षीय बच्ची को गोद लिया. 6 साल की मासूम बच्ची को जहां मां-बाप का प्यार मिला तो वहीं दंपत्ति भी संतान सुख पाकर बेहद खुश थे. बीते दो दिनों से सहरसा में रह रहे इटली के दंपति के साथ बच्ची रह रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में मात्र दो दिनों में ही 6 वर्षीय रीना के अपनेपन से जहां उसे माता पिता का सुख मिला. वहीं इटली की दंपती भी काफी प्रश्न दिखे. उन्होंने रीना को गोद लेने में कोई कोताही नहीं बरती. अब वो जल्द से जल्द रीना को इटली लेकर जाना चाहते हैं. कागजी प्रक्रिया सोमवार को खत्म हुई जिसके बाद स्थानीय कोशी चौक स्थित दस्तक ग्रहण केंद्र से उसे गोद लेकर परिवार मुहैया कराया है.


सहरसा स्थित दत्तक ग्रहण संस्थान की यह छठी बच्ची है जिसे विदेश से आए दंपतियों ने माता पिता होने का सम्मान दिया है. इसके पहले यूएसए, बेल्जियम और माल्टा से आए दंपतियों ने पांच बच्चे को गोद लिया गया था. जिसकी कड़ी में आज छोटी बच्ची रीना को मां पिता का गोद मिला है.


कानूनी प्रक्रिया दो महीने पहले से की जा रही थी. सारी कानूनी प्रक्रिया पूरा होने के बाद सोमवार को दत्तक गृह से बच्ची को उनके परिवार को सुपुर्द किया गया. इटली से पहुंचे चेकेटो ऑस्कर एवं उनकी पत्नी डार्सी रोसाना जो एक मल्टीनेशनल कंपनी हावाजीट कंपनी में सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त हैं.