रांची: Jharkhand Crime: झारखंड के गिरिडीह जिले की पुलिस ने बैंक अधिकारी बनकर ठगी करने वाले 13 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों अहिल्यापुर, नारायणपुर, जामताड़ा के गांडेय और देवघर के मारगोमुंडा में छापेमारी कर दबोचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- केके पाठक किस साल होंगे सेवानिवृत्त? जानें उनके सेवा योगदान के बारे में


गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 28 मोबाइल, 43 सिम कार्ड, 5 एटीएम कार्ड, एक ब्रेजा कार, 1 पासबुक, 2 पैन कार्ड, 2 बाइक के साथ ही 1 लाख 35 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं.


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: कौन था छोटे सरकार, जिसकी कोर्ट में गोली मारकर की गई हत्या


गिरफ्तार साइबर अपराधियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जमजोरी का सरफुद्दीन, जामताड़ा जिले के लटाई का विकास मंडल, नारायणपुर का ही विकास मंडल, अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के देवपुर का सुनील रवानी, मुकेश वर्मा, गांडेय के चम्पापुर का इरफान अंसारी, मो. दानिश, मोहम्मद तनवीर, देवघर के मारगोमुंडा का मो. शोएब अख्तर, गांडेय के चंपापुर का सैयद अंसारी, मो. अहमद अंसारी, अबुल हसन और गांडेय के आसनबोनी का मनोज मंडल शामिल है.


ये भी पढ़ें- BPSC TRE 2: BPSC परीक्षा में पूछा गया INDIA गठबंधन का फुल फॉर्म, सियासत तेज


सभी साइबर अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि लाभ दिलाने, गूगल पर फर्जी कूरियर सर्विस का ऐड बनाकर, वृद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर, फर्जी बैंक अधिकारी बन कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे.
(इनपुट-आईएएनएस)