पांच देशों में बैठकर खालिस्तानी आतंकियों ने रची भारत के खिलाफ साजिश, पटियाला जेल से जुड़े तार, अब NIA का चलेगा चाबुक!
Advertisement
trendingNow12245256

पांच देशों में बैठकर खालिस्तानी आतंकियों ने रची भारत के खिलाफ साजिश, पटियाला जेल से जुड़े तार, अब NIA का चलेगा चाबुक!

NIA Crackdown on Khalistan:  KTF यानी खालिस्तानी टाइगर फोर्स के 5 मोस्ट वॉन्टेड आतंकी ये साजिश रच रहे हैं, जो दुनिया के 5 अलग-अलग देशों में बैठे हैं. वहीं से ये खालिस्तानी आतंकी भारत के खिलाफ साजिश रचने में जुटे हैं. 

पांच देशों में बैठकर खालिस्तानी आतंकियों ने रची भारत के खिलाफ साजिश, पटियाला जेल से जुड़े तार, अब NIA का चलेगा चाबुक!

India Vs Khalistan Forces: भारत के खिलाफ खालिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक KTF यानी खालिस्तानी टाइगर फोर्स के 5 मोस्ट वॉन्टेड आतंकी ये साजिश रच रहे हैं, जो दुनिया के 5 अलग-अलग देशों में बैठे हैं. वहीं से ये खालिस्तानी आतंकी भारत के खिलाफ साजिश रचने में जुटे हैं. 

NIA ने शुरू की जांच

इस खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने NIA को जांच के आदेश दिए, जिसके बाद NIA ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. इस साजिश के तार पंजाब की पटियाला सेन्ट्रल जेल से भी जुड़े हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, UAE में बलजीत सिंह, ऑस्ट्रेलिया में गुर्जन्त सिंह, कनाडा में प्रिंस चौहान, अमेरिका में अमन पूरेवाल और पाकिस्तान का बिलाल मानशेर इस मामले में मुख्य साज़िशकर्ता हैं. खालिस्तानी नेटवर्क के तार 'बंबीहा गैंग' से भी जुड़े नजर आ रहे हैं.

पटियाला जेल में है कमलजीत सिंह

ये पांचों खालिस्तानी आतंकी कमलजीत शर्मा के संपर्क में थे. जो पंजाब की पटियाला सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा है. कमलजीत शर्मा पर पंजाब में खालिस्तानी नेटवर्क को मजबूत करने, हथियारों की तस्करी और आतंक के लिए पैसा जुटाने की जिम्मेदारी है. साथ ही कमलजीत शर्मा KTF के लिए नए आतंकियों को भर्ती करने का काम भी करता है. कमलजीत शर्मा पर NIA पहले ही 3 अन्य मामलों में चार्जशीट दायर कर चुका है. 

दूसरी ओर, खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में कनाडा के अधिकारियों ने एक और भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ भारत के कनाडा के साथ संबंधों में तनाव की वजह बने इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिकों की संख्या चार हो गई है. कनाडा के सरे निवासी अमनदीप सिंह (22) पर हत्या और हत्या की साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं. निज्जर (45) की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी. कनाडाई पुलिस की ‘इंटीग्रेटेड होमिसाइड इंवेस्टिगेशन टीम’ (आईएचआईटी) ने बताया कि निज्जर की हत्या में सिंह की भूमिका के लिए उसे 11 मई को गिरफ्तार किया गया. 

Trending news