Bihar News: बिहार के बगहा में गंडक नदी में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. नाव छोटी होने के कारण 40 लोगों का वजन से डूब गई. ये घटना गोदियापट्टी घाट के करीब हुई. इस घटना में सभी डूब गए हैं. हालांकि, 39 लोगों को बचा लिया गया है लेकिन एक महिला की डूबने से मौत हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



नाव पलटते ही अफरा-तफरी मच गई. नाव पलटने के दौरान बगहा के वार्ड 26 निवासी राजकुमार की पत्नी लालमती देवी लापता हो गई, जि‍सका बाद में शव बरामद हुआ है. वहीं वार्ड नंबर 14 निवासी सुभावती देवी को चोट लग गई. उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे.


लोगों की गलती से डूबी नाव


बताया जा रहा है कि ग्रामीण अपने किसानी और जानवर के लिए चारा लाने नाव से नदी पार कर दियारा जा रहे थे. इस दौरान यह घटना हुई. लोगों ने बताया कि नाव पर अधिक लोगों के होने से यह हादसा हुई. इस घटना को लेकर बगहा थाने के एसआई रमेश कुमार ने बताया कि चारा के लिए लोग नाव से नदी पार करते हैं. तेज हवा चल रही थी, जिससे नाव असंतुलित हो गई. यह देख लोग नदी में कूदने लगे और इससे नाव पलट गई.


ये भी पढ़ें- सर! मेरा अपहरण नहीं हुआ, मर्जी से लव मैरिज किए हैं, मुस्लिम लड़की ने जब पुलिस के सामने कही ये बात...


भागलपुर में भी पलटी नाव 


उधर भागलपुर के नवगछिया स्थित भवानीपुर गंगा घाट में भी 10 लोगों से सवार नाव पलट गई. एक व्यक्ति को छोड़कर सभी ने तैरकर अपनी जान बचा ली है. SDRS की टीम ने लापता युवक के शव को खोजकर निकाला. इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि भवानीपुर गांव के किसान दियारा में लगी मक्के की फसल को काटने के लिए नाव पर सवार होकर जा रहे थे, लेकिन इसी दौरान नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव अचानक गंगा नदी में पलट गई.