Banka: बिहार में बीते कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है. वहीं, बिहार सरकार लगातार शराबबंदी कानून लागू करने के लिए सख्त कानून अपना रही है. उसके बाद भी शराब तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है. इसके अलावा शराब की खेप भारी मात्रा में अन्य राज्यों से लाई जा रही है. वहीं, शनिवार की सुबह बांका जिले में पुलिस ने वाहन जांच के दौरान विदेशा शराब की बोतल बरामद की है और एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

205 शराब की बोतलें बरामद
दरअसल, यह मामला बांका जिले के पंजवारा चेक पोस्ट का है. पंजवारा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वाहन जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम एक नैनो कार में बने तहखाने से 205 विदेशी शराब की बोतलें बरामद की. इसके अलावा एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है. कार चालक की पहचान बांका जिला के अमरपुर थाना क्षेत्र के केंदुवार निवासी शिवम कुमार दास के रूप में हुई 


मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज
मामले को लेकर पंजवारा थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सुबह पंजवारा चेक पोस्ट पर जांच अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान झारखंड के गोड्डा जिला से आ रही एक नैनो कार को रोका गया और ड्राइवर से पूछताछ में शक के आधार पर कार की जांच की गई. जिसमें कार में कई जगह तहखाने बने थे. उसमें से पुलिस ने अलग-अलग ब्रांड की कुल 205 बोतल विदेशी शराब की बरामद की.  साथ ही मौके से कार को गिरफ्तार कर लिया. कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके अलावा तस्कर के खिलाफ बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 


(रिपोर्टर-बीरेंद्र के.आर. सिन्हा)


ये भी पढ़िये: पटना-प्यार में असफल चार बच्चों की मां ने प्रेमी संग खाया जहर, मौत