Banka: बिहार समेत पूरे देश में इस समय दुर्गा पूजा और दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है. जिसके चलते चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. वहीं, नगर निकाय के चुनाव को लेकर बांका जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार और बांका एसपी डॉ सत्यप्रकाश के निर्देश पर बिहार और झारखंड चेकपोस्ट एवं चेकपोस्ट थाना व उत्पाद विभाग की टीम ने शराब माफियाओं के खिलाफ सर्च अभियान चलाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 लाख बताई जा रही है कीमत
बिहार में जैसे कि बीते 6 सालों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बाद भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में शराब की तस्करी लगातार हो रही है. हालांकि सरकार और प्रशासन इसे रोकने के कई प्रयास कर रही है. जिसको लेकर फिलहाल सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी आदेश के चलते देर रात उत्पाद विभाग टीम के निरीक्षक दिलीप कुमार के नेतृत्व में बौसी थाना क्षेत्र के भलजोर चेक पोस्ट पर चेकिंग की गई. इस दौरान एक 10 चक्का ट्रक BR06G9578 मे नमक की बोरियों के नीचे शराब की बोतलें छुपा कर रखी हुई थी. वहां, पर 220 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई. इसके साथ ही दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया और ट्रक को जब्त कर लिया गया. शराब की कीमत लगभग 10 लाख बताई जा रही है. यह शराब झारखंड के जामताड़ा से मुजफ्फरपुर ले जा रहे थे.
 
220 पेटी विदेशी शराब बरामद

तस्करों चालक की पहचान हरपल सिंह के रूप में हुई है. हरपल सिंह पंजाब के थाना कालूवास जिला गुरदासपुर गांव घरबारी हाबी का रहने वाला है.  वहीं, सह चालक की पहचान राजेश सिंह के रूप में हुई है. वह वैशाली के थाना पत्तेदार गांव मेरईडीह का रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक 750 एमएल के 115 पेटी है, 375 एमएल के 103 कार्टन, 180 एमएल के 2 कार्टन है. बोतलों की कुल संख्या 3948 है जो कि 1979 लीटर शराब है. 
वहीं, पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 


रिपोर्टर-बिरेन्द्र 


ये भी पढ़िये: Vijyadashami 2022: दशहरे के दिन खत्म करें अपने अंदर के रावण को, जीवन में होगा बेहतर बदलाव