सुपौल: लगातार चल रही शीतलहर से आम जनजीवन अस्तव्यस्त है. इस बीच कुछ ऐसा हो गया कि इस भीषण ठंड में वसंतपुर प्रखंड के तमाम मुखिया का पारा हाई हो गया है. दरअसल, सीओ के व्यवहार से आहत वसंतपुर के मुखिया संघ ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सामने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया और मामले की जांच कर सीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मुखिया संघ ने आरोप लगाया है कि बसंतपुर प्रखंड के संस्कृत निर्मली पंचायत के 65 वर्षीय बुजुर्ग मुखिया कपिलेश्वर सिंह से सीओ ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में दुर्व्यवहार किया है. आरोप है कि मुखिया कपिलेश्वर सिंह अपने पंचायत में पिछले दिनो डूब कर मरे एक व्यक्ति के मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में कार्यालय द्वारा की जा रही विलंब को लेकर पूछताछ करने कार्यालय गए. जहां मौजूद अंचल के प्रभारी सीओ शशि भास्कर ने उन्हें कार्यालय से बाहर निकलने को कहा और जेल भेज देने की भी धमकी दे डाली.


जिसके बाद बुजुर्ग मुखिया अपने प्रखंड के मुखिया संघ के समक्ष यह बात रखी. इस घटना पर लामबंद होकर प्रखंड क्षेत्र के सभी मुखिया ने पहले एक बैठक की और उसके बाद प्रखंड अंचल कार्यालय के सामने पहुंचकर सीओ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मुखिया संघ ने सीओ के द्वारा मुखिया के साथ किए गए दुर्व्यवहार को लेकर कार्रवाई की मांग करते हुए इसकी शिकायत उच्चाधिकारी से करने की बात कही है.


मुखिया संघ बसंतपुर के प्रखंड अध्यक्ष नेहा मौसम खेडवार की अगुवाई मे बसंतपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायत के मुखिया ने सीओ बसंतपुर के विरोध मे एसडीएम को एक ज्ञापन दिया. जिसमे मुखिया एव अन्य जन प्रतिनिधियों तथा आम लोगो के साथ सीओ के द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार को लेकर सवाल खड़ा किया और आवेदन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री, राजस्व मंत्री, एम एल सी अजय कुमार सिंह, जिला पदाधिकारी सुपौल को भी दी गई हैं. हालांकि इस संबंध में मोबाइल पर पूछे जाने पर प्रभारी सीओ बसंतपुर शशि भास्कर ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताया है.