पटना : बिहार के आरा और बक्सर जिला समेत अन्य कई जिलों में अपराध की घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आरा में लगातार हत्या, समस्तीपुर में रेप, मुजफ्फरपुर में शराब माफिया का पुलीस पर हमला, लूट आदि जैसी घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस के वरीय अधिकारी घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का दावा जरूर कर रहे हैं, लेकिन अपराधी के खौफ का खात्मा करने में पुलिस पूरी तरह से विफल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 दिनों में इन जिलों में हुई ये 12 बड़ी घटनाएं
बता दें कि बिहार में बढ़ती घटनाओं को लेकर जाप संयोजक पप्पू यादव ने प्रशासन के सिस्टम को फेल बताते हुए कहा कि खुलेआम अपराधी घटना को अंजाम दे रहे है, लेकिन प्रशासन मौन है. बालू माफिया, बाहुबली शराब माफिया,भू माफिया इन सभी को प्रशासन ने छूट दे रखा है जिसके वजह से अपराध की घटना बढ़ रही है और इसका फायदा माफिया उठा रहें है. फिर भी अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहते है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा. आरा, बक्सर समस्तीपुर मुजफ्फरपुर और नवादा में लगातार हत्या जैसी घटना हो रही है. आरा में 10 दिनों में 12 घटनाएं हो गई और पुलिस तमाशबीन बनी रहती है.


शराब माफियाओं पर नहीं चाय बेचने वालों पर चलता है प्रशासन का चाबुक
जाप संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में प्रशासन की कार्रवाई का एक अलग ही तरीका है. यहां शराब माफियाओं पर नहीं चाय बेचने वालों पर प्रशासन का चाबुक चलता है. बता दें कि जिन लोगों का नाम सामने आ रहा है उसे पुलीस गिरफ्तार करना मुनासिव नहीं समझते है. शहर में खुलेआम शराब बिक रही है उसे पकड़ने वाला कोई नहीं है, लेकिन ग्रेजुएट चाय वाली छात्रा नियमों का पालन कर चाय बेच रही है तो प्रशासन दुकान को उठवा ले रहा है. शराब खुलेआम बिक सकती है लेकिन सड़क पर चाय नहीं बिक सकती है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो रोजाना कमाने वाले लोग कभी भी रोजगार नहीं कर सकते है.


आरा में डांसर और गायक को बदमाशों ने मारी गोली
आरा के जनईडीह गांव के समीप मंगलवार की मध्य रात्रि को हथियारबंद बदमाशों ने बर्थडे पार्टी से लौट रहे डांसर व गायक को गोली मार दी. गायक को दाहिने पैर में जांघ पर एवं डांसर को दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है. दोनों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. जख्मी डांसर उड़ीसा के भुवनेश्वर निवासी नीनू बेहरा हैं. जबकि गायक पटना जिले के धनरूआ थाना क्षेत्र के बहरामपुर गांव निवासी मुकेश यादव हैं. इधर, डांसर नीनू बेहरा ने बताया कि वह संदेश थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में पंचायत सदस्य के पुत्र के बर्थडे पार्टी समारोह में डांस करने एवं उनके साथी मुकेश यादव गाना गाने आए थे. इस दौरान गांव के ही कुछ लोग शराब के नशे में हाथ में हथियार लिए हुये स्टेज पर चढ़कर डांस कर रहे थे और बार-बार उसे नीचे बुला कर डांस करने के लिए कह रहे थे. जिसको लेकर उसने इसका विरोध भी किया था. 


हालांकि बात वहीं पर खत्म भी हो गई थी. इसके बाद दोनों बर्थडे पार्टी समारोह समाप्त होने के बाद वापस संदेश लौट रहे थे. उसी दौरान जनईडीह गांव के समीप हथियारबंद बदमाशों ने उन्हें बीच रास्ते में घेर लिया और कहा कि तुम लोग हमें जानते नहीं हो. जब उन्होंने कहा कि नहीं मैं नहीं जानता. तभी उन्होंने उन पर फायरिंग कर दी. जिसमें दोनों को गोली लग गई. बता दें कि एडीजी मुख्यालय जीएस गंगवार ने आरा की घटना को लेकर जांच का हवाला देते हुए बताया कि घटना स्थल पर डीआईजी, एसपी मामले की जांच की कर रहे है और कई गिरफ्तारी भी हुई है. घटना में शामिल लोगों को चिन्हित कर करवाई  भी की जा रही है.


इनपुट- संजय कुमार


ये भी पढ़िए- उत्तर बिहार के जूट मिल पर नो वर्क-नो पे का नोटिस, हजारों मजदूरों के लिए रोजगार का संकट