जमुईः बिहार के जमुई पुलिस ने चंदन सिंह फाउंडेशन प्रमुख को जान से मारने और 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान दुर्गेश आनंद पिता नित्यानंद राय चकाई थाना क्षेत्र के खपरीडीह इलाके के रूप में हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले की जानकारी देते हुए झाझा डीएसपी राजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 6 जनवरी 2024 को सीएस फाऊंडेशन के संचालक प्रमुख चंदन सिंह ने चकाई थाना में लिखित आवेदन देकर बताया था कि बीते शनिवार की सुबह 11.45 बजे उनके फाउंडेशन नंबर पर के व्हाट्सएप पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी गई थी.


आवेदन के लेख में चकाई थाना में एक प्राथमिकी दर्ज किया गया और पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक पुलिस छापेमारी दल का गठन किया गया. पुलिस ने इस दौरान तकनीकी सहयोग से दुर्गेश आनंद को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की, पुलिस पूछताछ में उसने अपना अपराध को स्वीकार किया है. 


पुलिस ने बताया कि दुर्गेश के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया. उक्त मोबाइल में चंदन सिंह फाउंडेशन व्हाट्सएप चैट पर रंगदारी मांगने का साक्ष्य पाए गए है. डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त दुर्गेश आनंद ने बताया कि उनके साथ काम करने वाला अनिल किस्सू के मोबाइल से OTP लेकर अपने मोबाइल में व्हाट्सएप चालू किया और चंदन सिंह फाउंडेशन के व्हाट्सएप नंबर पर 10 लख रुपए रंगदारी की मांग की गई.रंगदारी नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी गई थी. 


पुलिस ने गिरफ्तार दुर्गेश आनंद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि चंदन सिंह फाऊंडेशन चकाई विधानसभा क्षेत्र में पिछले डेढ़ साल से सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय है. जो सामाजिक कामों में बढ़-चढ़कर लोगों की मदद करता है.
इनपुट-अभिषेक निराला 


यह भी पढ़ें- Bihar News: सीएस फाउंडेशन से व्हाट्सएप पर मांगी गई 10 लाख रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी