Gopalganj firecracker factory blast: बिहार के गोपालगंज में बड़ा हादसा हुआ है. यहां अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ. हादसा इतना दर्दनाक था कि पूरा गांव दहल उठा. इस हादसे में तीन किशोर बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. हादसे के बाद फैक्ट्री में बाल मजदूरी की बात भी सामने आई है. तीनों बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें स्थानीय अस्पताल से गोरखपुर रेफर किया गया है. घायल किशोरों की पहचान श्रीपुर रकबा खाप गांव के निवासी मंगरू सहनी के पुत्र पवन कुमार, हृदया सहनी के पुत्र नीतीश कुमार और सिकंदर सहनी के पुत्र पीयूष कुमार के रूप में हुई है. हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक क गिरफ्तार कर लिया है. फैक्ट्री मालिक का नाम मूंगफली मियां उर्फ मोहद्दीनपुर मियां बताया गया है, जो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का निवासी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी फैक्ट्री मालिक से पूछताछ जारी है. पुलिस ने बताया कि गांव में अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री चलाई जा रही थी. इसमें बाल मजदूरी भी कराई जा रही थी. इसी फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से तीन किशोर बुरी तरह से घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने 29 लोगों को किया गिरफ्तार, शराब पीने का आरोप


वहीं ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया. ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस को कई बार अवैध पटाखा फैक्ट्री चलने की सूचना दी गयी थी, लेकिन श्रीपुर ओपी पलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. यहां तक की दीपावली से पहले पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से भी पटाखा के अवैध फैक्ट्रियों की जांच करने और सील करने का निर्देश जारी किया गया था, लेकिन पुलिस थाने के पास चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री पर कोई कार्रवाई नहीं की.