Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में ब्लड डोनेशन के नाम काला कारोबार का खुलासा हुआ है. 26 मई दिन रविवार को जिले के एसकेएमसीएच ओपी पुलिस ने खून के सौदागर को होने के शक में एक युवक को पकड़ा. पुलिस की गिरफ्त में आए युवक के मोबाइल में कॉलेज के छात्र-छात्रओं के 100 से अधिक नंबर सेव मिले. जिनके नंबर के आगे डोनम लिखा हुआ है. पुलिस के अनुसार, इनका नेटवर्क राज्य के कई जिलों में फैला हुआ है. पुलिस ने जिस युवक को पकड़ा वह छपरा के जूरन का निवासी है.
 
इस मामले में पुलिस माड़ीपुर की एक युवती से भी पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, पकड़े गए युवक की वह गर्लफ्रेंड बताई जा रही है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक दोनों पर एफआईआर दर्ज नहीं की है. पुलिस को संदेह है कि कई प्राईवेट अस्पताल और बल्ड टेस्ट सेंटर इस नेटवर्क से जुड़े हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. एसकेएमसीएच ओपा प्रचारी ललन पासवान के अनुसार, पकड़ा गया युवक ब्लड बैंक में ऑपरेटर रह चुका है. युवक के मोबाइल में कई हॉस्पिटल के मालिकों से बातचीत का रिकॉर्ड है.


उन्होंने बताया कि एकत्र खून की सप्लाई वाले वैध ब्लड बैंकों में ही होती है. यह बैक इनके पास कैसे पहुंचते हैं इसको लेकर पूछताछ कर रही हैं. बताया जा रहा है कि इस नेटर्वक में ब्लड बैंक के कर्मचारी भी पुलिस के शिकंजे में आ सकते हैं.


यह भी पढ़ें:पिता के डांटने पर बच्चे ने लगाई फांसी! असम के युवक ने किशनगंज अस्पताल में की खुदकुशी


पुलिस के बताया कि पकड़े गए लोगों में पक्की सराय का एक युवक भी शामिल है. उसकी एसकेएमसीएच के 2 नंबर गेट के सामने चश्मे की दुकान है. पुलिस की अबतक पूछताछ में बताया कि शहर के कई बड़े अस्पतालों और ब्लड बैंक का नाम बताया. 


यह भी पढ़ें:बेगूसराय में हफ्ता वसूली गैंग एक्टिव! पैसे नहीं देने पर दुकानदार पति-पत्नी को पीटा