Motihari News: मोतिहारी में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर के आत्महत्या की खबर 26 मार्च (मंगलवार) को सामने आई है. अभी तक की जांच में सामने आया है कि जनप्रतिनिधियों ने कुछ इस तरह प्रताड़ित किया कि प्रधानाध्यापक को आत्महत्या करने पर मजूबर होना पड़ा. बताया जा रहा है कि दो दिनों पहले स्कूल के नए भवन के निर्माण के लिए वार्ड सदस्य ने गड्डा खुदवाया था. इलके बाद प्रधानाध्यापक ने आत्महत्या कर लिया. आत्महत्या करने से पहले प्रधानाध्यापक अजय कुमार ने पंचायत के मुखिया विनय साह, वार्ड सदस्य और वार्ड सदस्य के पति को अपने आत्महत्या का जिम्मेदार बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानाध्यापक अजय कुमार का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला है. शव के पास से पुलिस को एक सुसाइट नोट भी बरामद हुआ है. इस सुसाइट नोट में अजय कुमार ने 29 और 10 लाख रुपए का जिक्र किया है. दरअसल, मामला तुरकौलिया प्रखण्ड के तुरकौलिया पूर्वी पंचायत के नव सृजित प्राथमिक विद्यालय पिपरिया नागर टोला का है. यहां पर स्कूल के नए भवन के निर्माण के लिए 29 लाख रुपया स्कूल के खाता में आया था, जिसमें से दस लाख रुपया पंचायत के मुखिया विनय साह मांग रहे थे. साथ ही सरकारी जमीन पर स्कूल के निर्माण का दवाब बना रहे थे, जिसका जिक्र सुसाइड नोट में किया है.


यह भी पढ़ें:मुस्लिम युवक को नहीं भाया जबरन रंग लगाना, चाकूबाजी कर हिंदू लड़के को किया घायल


मौत से पहले अपने सुसाइड नोट में प्रधानाध्यापक ने यह भी लिखा है कि जिस जमीन पर स्कूल बनाने का दबाव दिया जा रहा हैं उसका NOC प्राप्त नहीं है. पूरे मामले में मोतिहारी पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सुसाइड नोट की जांच करने की बात कही है. मगर सबसे बड़ा सवाल जब सुसाइड नोट मृतक के पास से पुलिस ने खुद बरामद किया है. मृतक के परिजन से लेकर गांव के कई लोग मुखिया का नाम ले रहे है, तो ऐसे में बजाए गिरफ्तारी जैसे ठोस कारवाई करने के पुलिस जांच की बात क्यों कर रही है? 


रिपोर्ट: पंकज कुमार