मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से एक ऐसी घटना की खबर सामने आ रही है जिसको जिसने भी सुना वह अंदर से सिहर उठा. दरअसल यहां एक पति-पत्नी ने अपने 9 दिन की बच्ची को पीछे छोड़कर अपनी जान दे दी. बता दें कि इस घटना में वह बच्ची नदी के पुल पर ही रात भर पड़ी रही और रोती रही. यह पूरी घटना एक पारिवारिक विवाद की वजह से घटी और इसने एक दुधमुंही बच्ची से उसके माता-पिता दोनों छिन लिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले के चिरैया थाना क्षेत्र के लालबेगिया की है. यहां सिकरहना नदी में पति-पत्नी दोनों ने छलांग लगाकर अपनी जान दे दी. डेढ़ साल पहले ही दोनों की शादी हुई हुई थी और मामूली पारिवारिक विवाद में दोनों ने यह कदम उठा लिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव की तलाश करने लगी. पुलिस ने महिला का शव तो बरामद कर लिया लेकिन पुरुष के शव की तलाश अभी भी जारी है. ऐसे में एनडीआरएफ की टीम को पुरुष की शव की तलाशी के लिए बुलाया गया है. 


बता दें कि शुक्रवार की देर रात पति-पत्नी अपने आपसी विवाद को लेकर इतने उग्र हो गए कि सिकहरना नदी पर बने लालबेगिया स्थित पुल पर पहुंच गए और इस दौरान भी दोनों के बीच कहासुनी जारी थी. फिर दोनों बारी-बारी से नदी में कुद गए और बच्ची को वहीं पुल पर छोड़ दिया. रात भर वह बच्ची वहीं पड़ी रोती रही. 


ये भी पढ़ें- पहले बिहार सरकार पर भड़के बोले 'सरकार की ऐसी की तैसी' और फिर 2000 के नोट बैन के समर्थन में उतरे BJP नेता अश्विनी चौबे


मृतक दंपत्ति के बारे में बताया जा रा है कि महिला का नाम मुस्कान कुमारी और पति का नाम सिया नंदन कुमार था दोनों की शादी डेढ साल पहले हुई थी. इस घटना के बाद से ही इलाके में सनसनी फैल गई है. अब इस घटना को लेकर पड़ोसी बता रहे हैं कि मामूली पारिवारिक विवाद में दोनों ने यह खौफनाक कदम उठा लिया. पड़ोसियों की मानें तो मुस्कान और सिया नंदन के बीच कुछ बात को लेकर कहासुनी हुई थी और दोनों ने सुबह से कुछ खाया नहीं था. इसके बाद दोनों अचानक रात को घर से निकले और नदी के पुल पर पहुंचे और बच्ची को वहीं पुल पर छोड़कर नदी में छलांग लगा दी. इसके बाद वह मासूम रातभर पुल पर रोती रही. इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और पूरी घटना के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है.