बोकारोः एक तरफ नवरात्रि को लेकर मां दुर्गा के नारी शक्ति के नौ रूपों की पूजा की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ बोकारो में एक ऐसी घटना सामने आई, जिसमें नारी पर अत्याचार की हर जुल्मों सितम की सारे हदे को पार कर दिया है. जहां एक महिला को महीनों से ससुराल पक्ष के द्वारा बंधक बनाकर रखा गया था और खाना भी नहीं दिया जा रहा था. मौके पर पुलिस पहुंचकर कैद महिला को ताला तोड़कर उसे मुक्त कराया गया. घटना बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4 ई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बारे में बताते चले कि बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र के सेक्टर 4ई के क्वार्टर संख्या 1112 में एक महिला को महीनों से बंधक बनाने की सूचना एक समाजसेवी महिला रेणुका सिंह को मिली. जिसने ये सूचना सिटी डीएसपी आलोक रंजन को दी. सिटी डीएसपी ने तत्परता दिखाते हुए सेक्टर 4 थाना और महिला थाना को उक्त महिला को रेस्क्यू करने और बंधक से निजात दिलाने का निर्देश दिया. पुलिस दलबल के साथ उक्त क्वार्टर में पहुंची. जहां महिला अपने ससुराल में बंधक बनी हुई थी. 


यह भी पढे़ं- ED Raid In Dhanbad: ईडी ने झारखंड में डीटीओ-सीओ समेत कई के ठिकानों पर मारा छापा, कैश बरामद


महिला को जब आवाज दी गई तो वो काफी डरी सहमी हुई थी. जहां बार-बार आवाज देने और ये अस्वस्थ करने की उसकी मदद को पुलिस आई है. तब जाकर काफी देर के बाद महिला सामने आई. जहां देखने से लग रहा था कि बंधक बनी महिला ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है, जिससे वो कमजोर हो गई है. पुलिस ने जैसे जैसे तहकीकात की तो पता चला कि उसके पति की दो शादी हुई है और बंधक बनी महिला पहली पत्नी है. जिससे कोई औलाद नहीं होने के कारण घरवालों ने लड़के की दूसरी शादी कर दी. महिला का पति मूक बधिर है और सुन भी नहीं सकता है और दूसरी शादी की हुई पत्नी का भी यही हाल है. 


 


पुलिस जब पहुंची तो महिला का पति कहीं गया हुआ था और उसकी मां घर पर थी जो घर के बाहर बनी दुकान में बैठी थी और दुकान चला रही थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग महिला से चाबी मांगी नहीं मिलने पर घर के दरवाजे का ताला तोड़कर बंधक बनी, महिला को बाहर निकाला गया. पीड़ित महिला ने आपबीती सुनाते हुए घटना की सारी जानकारी देते हुए बोली कि दूसरी पत्नी के साथ पति भी उसे मारता और पीटता है और घर के अंदर कई महीनों से बंधक बनाकर रखा है. 


उन्होंने कहा कि खाना भी नहीं देता था और कभी कभार खाना मिल जाता था. इस दौरान महिला का पति भी मौके पर पहुंचा. जहां पुलिस ने बंधक बनी महिला के साथ-साथ उसके पति को भी अपने साथ थाना ले गई. वहीं पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि बंधक बनी महिला को छुड़ा लिया गया है और जांच के बाद आरोपी पति के खिलाफ आगे की करवाई की जाएगी.


इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी . झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!