जमुई: बिहार के जमुई में एक शख्स ने पुत्र की चाहत में एक सनकी पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को केरोसिन तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया. जिसमें महिला बुरी तरह झुलस गई. पुलिस व स्वजनों द्वारा आनन-फानन में महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 2 सुदामापुर डाढ़ा गांव की है. मृतका की पहचान सुदामापुर डाढ़ा गांव निवासी राजीव साह की 27 वर्षीय पत्नी राधा देवी के रूप में हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बाद पति राजीव तथा उसके परिवार के सभी लोग घर से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची बरहट थाने की पुलिस ने मृतका के घर से केरोसिन तेल का बोतल और माचिस बरामद किया है. घटना के संबंध में मृतका राधा के जीजा केदार साह ने बताया कि 2015 में राधा की शादी हिंदू-रीति रिवाज के साथ सुदामापुर डाढ़ा गांव निवासी राजीव साह के साथ हुई थी. राधा को ज्योति कुमारी 6 वर्ष और फुलगेना कुमारी 3 वर्ष की बेटी भी है. 


जीजा ने आगे बताया कि महिला फिलहाल 4 माह की गर्भवती भी थी. दो दिन पहले परिवार के लोगों ने उसका अल्ट्रासाउंड कराया. जिसमें फिर से बेटी होने की बात बताई गई थी. जिससे नाराज राजीव साह ने घर आने पर राधा के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. राधा ने बहन को फोन कर इसकी जानकारी दी थी. सोमवार की रात खाना बनाने को लेकर राधा का रीजीव के झगड़ा हुआ था. 


मंगलवार की सुबह पति राजीव साह, सास उर्मिला देवी और ससुर दिलीप साह ने किरोसिन तेल छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया. जिसमें वह गंभीर रूप से झुलस गई. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान राधा की मौत हो गई. 


बरहट थानाध्यक्ष एके आजाद ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा दी गई. सूचना पर घायल अवस्था में महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. मृतका के सास को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. स्वजन द्वारा थाने में लिखित आवेदन देने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.
इनपुट- मनितोष कुमार


यह भी पढ़ें- Bihar News: गोपालगंज में 4 साल की मासूम से दुष्कर्म, मोबाइल दिखाने के बहाने 12 साल के किशोर ने किया रेप