Jharkhand News: झारखंड के खूंटी जिले में एक व्यापारी से लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान सरायकेला खरसावां के सहदेव सिंह मुंडा उर्फ गालू , अड़की जोवला भुसूडीह निवासी रमन प्रताप बगती उफ मोटू और सूर्यदेव उर्फ सूर्या के रूप में हुई है. हालांकि एक अपराधी अभी भी पकड़ से अब तक बाहर है. बता दें कि 4 अगस्त को बता दें कि 04 अगस्त को अड़की थाना अन्तर्गत डोरेया बाजार से कुछ दूर आगे करूडीह पुल मे चार अज्ञात अपराधकर्मी के द्वारा अड़की पुरनानगर के बादल कुमार साहू से हथियार का भय दिखाकर दो लाख तीस हजार रूपया लूट लिया गया था. इतना ही नहीं पुरनानगर चौक के पास ग्रामीणों के द्वारा भाग रहे चारों अपराधियों को रोकने का प्रयास करने पर पुरनानगर के पास एक ग्रामीण को गोली मारकर घायल कर दिया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


डीएसपी अमित कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि अड़की थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जारंगा घाटी के पास से तीन व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखकर पूछताछ किया गया. पूछताछ के दौरान इन लोगों द्वारा बताया गया कि ये लोग अपराध की नियत से एकत्रित हुए थे. इस दौरान उनके पास से एक देशी कारवाईन, एक देशी पिस्टल, एक जिन्दा गोली तथा नगद राशि बरामद हुई. उनके द्वारा दिनांक 04-08-2023 को बोरा बाजार से घर लौटने के क्रम में व्यापारी बादल साहू के पास से 2,30,000/- रुपया की लूट करने तथा रास्ते में पुनानगर के पास ग्रामीणों द्वारा रोके जाने पर गोली चलाकर एक व्यक्ति को घायल करने की बात स्वीकार की गई है. 


ये भी पढ़ें- वाह री सरकार: पत्रकार की हत्या पर नीतीश कुमार की 20,000 रुपये की सरकारी संवेदनहीनता


गिरफ्तार अभियुक्तों में रमन प्रताप बगली उर्फ मोटू का तमाड़ थाना और सहदेव सिंह गुडा गालू झालदा पश्चिम बंगाल थाना में आपराधिक मामले का आपराधिक इतिहास रहा है. जाँच के क्रम में सहदेव सिंह मुड़ा गालू के पास से एक लोहे का बना देशी कार्बाइन हथियार एवं 15,000 (पंद्रह हजार रुपया), रमन प्रताप बगली उर्फ मोटू के पास से एक लोहे का बना देशी पिस्टल एवं एक जिंदा गोली तथा से 5000 (पाँच हजार रूपया), सुर्यदेव मुड़ा उर्फ सूर्या के पास से रियलमी कम्पनी का टच स्क्रीन मोबाईल एवं 6 हजार रूपया बरामद किया गया. साथ ही अभियुक्तों के निशानदेही पर लूटे गये पैसों में से कुल 26000 रुपए व बजाज पल्सर मोटरसाईकिल बरामद किया गया. इस एसआईटी टीम में थाना प्रभारी इकबाल हुसैन, मनोज तिर्की, उत्तम कुमार, बिरजू प्रसाद, हव० पंकज कुमार, मिथिलेश कुमार प्रमाणिक, कृष्णा महतो संजीव कुमार कासी, अरविंद कुमार, अमर सिंह, खिरोद पुरान आदि शामिल थे.


रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार