Koderma News: झारखंड के कोडरमा में पुलिस ने ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये लोग कॉल गर्ल उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करते थे. इन आरोपियों की बेकोबार से गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने ठगों के पास से 55000 रुपए नगद समेत कई मोबाइल और एटीएम बरामद किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई आधार कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया


कोडरमा के एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में कोडरमा थाना क्षेत्र के बेकोबार से सचिन कुमार और दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 55000 रुपये नगद समेत 11 मोबाइल फोन, 9 सिम कार्ड, कई बैंकों के चेक बुक और एटीएम के अलावा कई आधार कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है. 


​ये भी पढ़ें:Patna News: कुएं से बच्ची का शव मिलने से सनसनी, एक दिन पहले हुई थी गायब


इस तरह से करते थे ब्लैकमेल


एसपी अनुदीप सिंह ने आगे कहा कि यह गिरोह पहले तो ग्राहकों को मोबाइल पर लड़कियों के फर्जी और अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेज कर उन्हें झांसे में लेता था. उसके बाद स्कॉट गर्ल सर्विस के नाम पर लोगों से ठगी की जाती थी. जो लोग पैसे देने से इनकार करते थे, उनके फर्जी अश्लील वीडियो दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का काम भी गिरोह की तरफ से किया जाता था. 


ये भी पढ़ें:BPSC से नियुक्त महिला टीचर के साथ प्रिंसिपल ने किया अभद्र व्यवहार, पुलिस ने धरा


साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई


मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद एएसपी प्रवीण पुष्कर की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया. इसके बाद छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किए गए. एसपी ने कहा कि पुलिस लगातार साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है.


रिपोर्ट: गजेंद्र सिन्हा