Manish Kashyap News: तमिलनाडु के मदुरई जेल में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप को कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को बेतिया के व्यवहार न्यायालय में पेश किया गया. कोर्ट परिसर में सैकड़ों की संख्या में मनीष कश्यप के समर्थक जमा हो गए हैं, जिससे पुलिस को बहुत मशक्कत हो रही है. मनीष कश्यप के परिजन भी कोर्ट परिसर में पहुंचे हैं, लेकिन अभी तक मनीष कश्यप की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सोमवार को तमिलनाडु पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच मनीष कश्यप को सप्त क्रांति एक्सप्रेस से लेकर बेतिया पहुंची. बेतिया रेलवे स्टेशन से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच बेतिया एसपी कार्यालय ले जाया गया. बताया जा रहा है कि मनीष कश्यप को मझौलिया थाना कांड संया 737/20 में पेशी हुई है. चनपटिया से बीजेपी विधायक उमाकांत सिंह से मारपीट और रंगदारी के मामले में यह पेशी हुई है. 


कोर्ट के बाहर मनीष कश्यप की मां और परिवार के अन्य सदस्य उसकी एक झलक देखने के लिए हाजिर हैं पर अब तक उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है. सुरक्षा कारणों से किसी को भी कोर्ट या एसपी कार्यालय में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है.


तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ कथित हिंसा के मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ पहले वारंट इशु किया गया था. हाजिर न होने पर मनीष कश्यप के खिलाफ कुर्की जब्ती का नोटिस जारी कर दिया गया, तब जाकर मनीष कश्यप ने जगदीशपुर ओपी थाने में सरेंडर किया था. 


मनीष कश्यप पर आरोप है कि उसने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के खिलाफ हिंसा का फेक वीडियो वायरल किया था. जिस समय यह वीडियो वायरल हुआ था, उस समय बिहार विधानसभा का सत्र चल रहा था, जिसमें भारी हंगामा हुआ था. सरकार ने मामले की जांच के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के दल को तमिलनाडु भेजा था, जिसने जांच में इसे फर्जी पाया. 


ये भी पढ़ें- रहस्यमयी तरीके से लापता हुई शादीशुदा महिला, फिर पिता को मिला निकाह का आवेदन


उसके बाद बिहार के अलावा तमिलनाडु में भी मनीष कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पहले बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उसे रिमांड पर लिया था और बाद में मदुरै पुलिस ने. मदुरै कोर्ट ने बाद में मनीष कश्यप को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. 


रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी