Latehar News: झारखंड के लातेहार जिले में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला. महुआडांड़ थाना क्षेत्र के चुटिया गांव के पास बन रहे सड़क निर्माण के लिए बन रहे पुलिया पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया. भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने ये हमला बीती रात किया है. इस दौरान नक्सलियों ने मिक्सर मशीन में आग लगा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर भाकपा माओवादी के नक्सलियों की धमक महुआडांड़ में पहुची है. घटना के बाद नक्सलियों ने काम बंद करने को कहा है. घटना के वक्त पुलिया में काम कर रहे मजदूर नहीं थे. हालांकि, घटना की सूचना संवेदक के की तरफ से महुआडांड़ थाना पुलिस को दी गई है. 


सूचना के बाद महुआडांड़ थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. वहीं, घटना के पीछे नक्सलियों की लेवी (रंगदारी) से जुड़ा है. पुलिस का कहना है नक्सलियों ने घटना का अंजाम दिया है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है.


बता दें कि लातेहार पुलिस ने 25 दिसबंर, 2023 दिन सोमवार को प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति मोर्चा) के 3 नक्सलियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार नक्सलियों से एक कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी एक सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में काम करता है, लेकिन नक्सली संगठन के लिए सक्रिय था. साथ ही 2 अन्य नक्सलियों में एरिया कमांडर सूरज कुमार लोहरा उर्फ सर्वनाश, अनिल लोहरा को भी गिरफ्तार किया है. 


ये भी पढ़ें:Jharkhand Crime: झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार


ये सभी कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी के घर इकट्ठा होकर कांट्रैक्टर्स और कारोबारियों से लेवी (रंगदारी) वसूलने की योजना बना रहे थे. लातेहार पुलिस ने इनके पास से एक लोडेड पिस्तौल, एक बोलेरो, दो मोटरसाइकिल, चार जिंदा कारतूस, दो वॉकी- टॉकी, सात एंड्रॉयड मोबाइल, चार की-पैड मोबाइल, चार चार्जर, दो राउटर, चार सिम, एक पिट्ठू, दो वर्दियां बरामद किया था.


रिपोर्ट: संजीव कुमार गिरि