रांची: Ranchi News in Hindi: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम (चाईबासा) जिले में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने के शक में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. मारे गए शख्स का नाम जितेन लागुरी है. वह टोंटो प्रखंड के बांदाबेड़ा गांव का रहने वाला था. वह ग्रामीण इलाकों में घूम-घूमकर लोगों का इलाज करता था. वारदात शुक्रवार रात की है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला


नक्सलियों ने दरवाजे पर दस्तक देकर उसे घर के बाहर बुलाया और इसके बाद उसे गोली मार दी. फायरिंग की आवाज से ग्रामीण इस कदर खौफ में आ गये कि रात में कोई उसके घर के पास नहीं पहुंचा. शनिवार सुबह वह घर के बाहर मृत पाया गया. ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. नक्सलियों की गोली का एक खोखा उसके घर की दीवार में धंसा है. गौरतलब है कि अगस्त से अब तक नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस की मुखबिरी करने के आरोप में नौ लोगों की हत्या की है.


इस घटना के संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि टोंटो थाना अंतर्गत बांदाबेड़ा गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक जितेन लागुरी शुक्रवार की शाम को जब अपने घर पहुंचे तो कुछ देर ही नक्सली उनके वहां पहुंचे और उन्हें बाहर बुलाया. बाहर बुलाने के बाद नक्सलियों ने उन्हें वही पर गोली मार दी. गोली चलने की आवाज़ आने के बाद ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने मामले के जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. पुलिस ने जल्द से जल्द नक्सलियों को पकड़ने की बात कही है. फिलहाल इस घटना के बाद लोगों के दिलों में भय व्याप्त है. 


(इनपुट आईएएनएस के साथ)