पटना: एनआईए की जम्मू-कश्मीर इकाई ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के एक आतंकवादी संगठन को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने के मामले में सीवान जेल में बंद एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. आरोपी याकूब खान सीवान जिले के बसंतपुर गांव का रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच के लिए जम्मू-कश्मीर ले गई NIA
जम्मू-कश्मीर से एनआईए की एक टीम शनिवार को सीवान पहुंची और ट्रांजिट रिमांड के लिए सोमवार को एनआईए अदालत में पेश करने से पहले सीवान में दो दिनों के लिए याकूब से पूछताछ की. टीम आगे की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर गई.


याकूब खान के नाम का खुलासा उसके एक हैंडलर इरफान उर्फ चुन्नू मियां को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुछ महीने पहले गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद किया था.


जैश-ए-मोहम्मद से संबंध
एनआईए के अधिकारियों का कहना है कि सीवान के बरहरिया थाना क्षेत्र के भानमौली गांव के रहने वाले इरफान के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से संबंध हैं और उसने अपने गुर्गों को सात 9 एमएम पिस्तौल की आपूर्ति की थी. 


जांच के दौरान, यह पाया गया कि बिहार में कश्मीर घाटी में उग्रवादियों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने वाले लोग हैं. सूत्रों ने कहा है कि याकूब इरफान को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति कर रहा था और वह सारण के चार लोगों की आपूर्ति कर रहा था, जिनके जैश-ए-मोहम्मद  से संबंध थे.


(आईएएनएस)