गया: Bodhgaya News: बिहार के गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र में शनिवार को एक एनआरआई दंपति से तीन-चार लोगों ने लूटपाट की. हालांकि, ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक, जापानी महिला यूको मोमोस अपने पति अनूप कुमार के साथ बोधगया से अपने निजी कार से गया एयरपोर्ट जा रहे थे. इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने झांसा देकर उनकी गाड़ी रोक ली. इसके बाद नशीला पदार्थ स्प्रे कर दोनों को बेहोश कर दिया और कार से सभी सामान लेकर फरार हो गए. यह घटना वर्मा मोड़ के पास की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अपराधियों ने उनकी गाड़ी से कुछ रुपये, लैपटॉप एवं अन्य कागजात लूट लिए और फरार हो गए. गया वरीय पुलिस अधीक्षक ने संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बोधगया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया. जिसने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तथा तकनीकी अनुसंधान की मदद से अमवा गांव से विशाल कुमार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी मेदीनगर, थाना अम्बेदकर नगर (दिल्ली) का रहने वाला बताया जा रहा है.


गिरफ्तार आरोपी के पास से लूटा गया लैपटॉप और पासपोर्ट की फोटोकॉपी बरामद हुई है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि दोनों गया से पहले कोलकाता और फिर कोलकाता से जापान फ्लाइट से जाने वाले थे, लेकिन जैसे ही वो वर्मिज विहार बौद्ध मोनेस्ट्री के पास पहुंचे थे. तभी किसी ने वाहन से मोबिल गिरने की बात कहकर उन्हें रुकवाया. इसके बाद गाड़ी को रोककर देखा कि कुछ नहीं था. तब तक बदमाशों ने वाहन में बैठे लोगों पर स्प्रे का छिड़काव कर दिया और बैग लेकर भाग गए.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने बिहार के दो-दो डिप्टी सीएम पर कसा तंज, बताया क्या काम करते हैं