Palamu News: पलामू के सबसे बड़े अस्पताल मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उस वक्त हंगामा मच गया, जब एक एक महिला और उसके नवजात की मौत हो गई. इस घटना से नाराज परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा. परिजनों का आरोप है कि प्रसूता सही सलामत स्थिति में अस्पताल आई थी और उसका प्रसव होना था. लेकिन अस्पताल के मातृ एवं शिशु वार्ड में प्रसव विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उसकी मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार मृतक महिला पूनम देवी शहर के कुंड मोहल्ला की रहने वाली थी, जिसका विवाह 11 महीने पहले हुआ था. वहीं घटना के बाद सिविल सर्जन भी लोगों को समझाने के लिए अस्पताल पहुंचे. मामले में प्रभारी अस्पताल अधीक्षक का डॉ. आरके रंजन ने बताया कि महिला बिल्कुल ठीक थी, अचानक महिला की स्थिति बिगड़ी, जिसे बचाने का हर संभव प्रयास किया गया लेकिन महिला की मौत हो गई. अभी तक लापरवाही की बात सामने नहीं आई है.


ये भी पढ़ें- बेऊर जेल में बंद अपराधी ने मुजफ्फरपुर के व्यवसायी से मांगी रंगदारी, महिला गिरफ्तार


उन्होंने कहा कि अचानक हुई बैचेनी और दर्द के कारण महिला के मौत की आशंका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगा. वहीं इस घटना में बाद अस्पताल में सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. इससे पहले अस्पताल में दलाली की बात सामने आई थी. अस्पताल के डॉक्टर से लेकर स्वाथ्यकर्मी तक दलाली में शामिल पाए गए थे. मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ डीके सिंह ने खुद इस बात का खुलासा किया था. 


ये भी पढ़ें- Begusarai: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 पुरूष सहित महिलाएं गंभीर रूप से घायल


उन्होंने कहा था कि उन्हें जानकारी मिली है कि निजी क्लीनिक, एसएच हॉस्पिटल और अन्य क्लीनिक में यहां के मरीजों को भेजा जाता है. वे मामले को लेकर सख्त हैं. डॉ डीके सिंह ने बताया कि मामले में लिखित आदेश जारी किया गया है, दोषी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और एफआईआर दर्ज किया जाएगा.