पटना:Patna Terror Conspiracy: बिहार पुलिस ने शुक्रवार को देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त और गजवा ए हिंद से जुड़े मरगुव अहमद उर्फ ताहिर को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार किए गए  मरगुव अहमद एक वॉट्सऐप ग्रुप से Markhor नाम से जुड़ा था. ये ग्रुप नेशनल एनिमल ऑफ पाकिस्तान WhatsApp का कवर था. मरगुव के जरिए 2023 में जिहाद फैलाने की मुहिम चलाई जा रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 जुलाई को पटना में होना था प्रदर्शन 
मिली जानकारी के अनुसार मरगुव अहमद उर्फ ताहिर अलफलाही नाम के एक वॉट्सऐप ग्रुप से भी जुड़ा था. इस ग्रुप में इंडो-नेपाल मदरसे के लोग शामिल थे. इसके अलावा ताहिर के फोन से ISI के लोगों का भी नंबर मिला है. गजवा ए हिंद में गिरफ्तार मरगुव अहमद ने पूछताछ में बताया कि तीस्ता शीतलवाड़ की गिरफ्तारी के विरोध में 12 जुलाई को पटना में अतहर परवेज के नेतृत्व में SDPI के बैनर तले प्रदर्शन होना था. 


ये भी पढ़ें- Phulwari Sharif Terror Conspiracy: पटना टेरर मामले में हर रोज हो रहे नए खुलासे, 4 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी


आजमगढ़ में अलफलाही वॉट्सऐप ग्रुप का हेडक्वॉर्टर
पुलिस ने दावा किया है कि अलफलाही वॉट्सऐप ग्रुप का हेडक्वॉर्टर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में है. इसमें इंडो-नेपाल मदरसे के लोग शामिल थे. मरगुव अहमद ने  पूछताछ में बताया कि इस ग्रुप के मॉडरेटर की मंशा जिहाद 2023 गजवा ए हिन्द को पूरा करने का है. उन्हें उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तानी मुस्लाम लड़ेंगे और पाकिस्तान दुनिया के सारे मुसलमान का लीडर बनेगा. उनका मकसद है कि हिन्द का जो वजीर होगा, उस को बांधकर सीरिया ले जाया जाएगा और वहां फैसला होगा. जिहाद 2023 में होगा. FWW के बाद खिलाफत TARKI से 1924 में खत्म हुआ था, फिर 2024 में खिलाफत होगा, पूरी दुनिया में खिलाफत होगा, मुसलमानों का शासन होगा. इसके अलावा पाकिस्तान के फैजान, ZAIN से ताहिर की बात होती थी. फैजान ने ताहिर से कहा था कि जिहाद की तैयारी करो.