Muzaffarpur News: रक्षाबंधन के आते ही नकली खाद्य सामग्री बेचने वाले सक्रिय हो गए हैं. त्योहार से ठीक पहले मुजफ्फरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में नकली पनीर, खोआ और पेड़ा बरामद किया है. मौके से कारोबारी फरार हो गया. मामला जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र का है. फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंच कर खाद्य सामग्री की जांच में जुट गई है. बैरिया बस स्टैंड बड़ी मात्रा में नकली पेड़ा और नकली खोआ पर रखा गया था, जिसे पुलिस ने शक के आधार पर जप्त कर लिया गया. बताया गया है कि रक्षाबंधन के अवसर पर इसे शहर में खपाने की योजना थी. इसके लिए सीतामढ़ी जिला से एक बस के सहारे इसे बैरिया बस स्टैंड में रखा गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


यहां पर गुप्त सूचना के आधार पर बैरिया ओपी पुलिस ने जब जांच किया तो नकली खाद्य सामग्री बरामद हुई. जिसमें साढ़े 1,200 किलो पेड़ा और 450 किलो खोआ को जब्त किया गया है. पूरे मामले पर एएसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि बैरिया ओपी पुलिस को सूचना मिली कि बैरिया बस स्टैंड में नकली पेड़ा और पनीर को रखा गया है. उसके बाद पुलिस ने जांच किया. पेड़ा-पनीर को जब्त कर फूड्स इंस्पेक्टर को बुलाकर जांच किया गया तो नकली पाया गया है. उसके बाद पुलिस ने सप्लाई करने पहुंचे व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है.


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. का हिस्सा बनेंगे बसपा-अकाली और इनेलो? नीतीश कुमार फिर हुए सक्रिय


बताया जा रहा है कि अहियापुर थाना को गुप्त सूचना मिली कि एक बस से करीब 1.5 क्विंटल पनीर, पेड़ा और खोआ की खेप मुजफ्फरपुर जिले के बैरिया बस स्टैंड में आ रही है. जो अलग अलग जिले में भेजा जाएगा. सूचना के आलोक पर अहियापुर थाना अध्यक्ष के द्वारा वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई. वरीय अधिकारी के निर्देशानुसार एक टीम गठित किया गया. टीम बैरिया बस स्टैंड पहुंच कर बस का इंतजार करने लगी. जैसे ही बस स्टैंड में पहुंची. टीम त्वरित कार्यवाई करते हुए बस को अपने कब्जे में ले लिया. उसके बाद विधिवत बस की तलाशी ली गई तलाशी के दौरान बस से 1250 किलो पनीर और 450 किलो पेड़ा और खोआ बरामद किया गया.


रिपोर्ट - मणितोष कुमार