जमुई: जमुई टाउन थाना क्षेत्र में पूर्व में सड़क निर्माण कंपनी के कर्मचारी के साथ मारपीट करने व फायरिंग कर 10 लाख रुपया रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे जिले के टॉप टेन अपराधियों में शामिल कुख्यात अपराधी सुभाष महतो उर्फ वीरप्पन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें की पुलिस के हत्थे वीरप्पन अकेले नहीं बल्कि उसके साथ ही उसके एक सहयोगी भी गिरफ्तार किया गया है. वीरप्पन के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े उसके सहयोगी की पहचान सिकंदरा थाना क्षेत्र के भट्टा गांव निवासी सूरज कुमार पासवान के रूप में हुई है. 


ये भी पढ़ें- पटना में विपक्षी एकता की बैठक पर मायावती का तंज- 'मुंह में राम, बगल में छुरी' कब तक?


वीरप्पन के पास से घटना में प्रयुक्त किए गए एक पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए गए हैं. उक्त जानकारी गुरुवार की शाम टाउन थाना में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि 24 व 25 फरवरी को मड़वा गांव में सड़क निर्माण कंपनी में घुसकर कर्मियों के साथ मारपीट एवं गोलीबारी कर रंगदारी 10 लाख रुपया का मांग किया गया था. मामले में कंपनी के मुंशी नीरज कुमार के द्वारा टाउन थाना में लिखित आवेदन देकर मुकदमा दर्ज कराया गया था. उसके बाद एसपी डा. शौर्य सुमन के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. 


इस टीम में टाउन थाना अध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी, पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार, विद्यानंद कुमार एवं गृह रक्षक सशस्त्र बल विकास कुमार सिंह, पिंटू कुमार के अलावा डीआईयू की टीम को शामिल किया गया. उसके बाद मामले का उद्द्भेदन कर सूचना के आधार पर छापेमारी कर सहयोगी के साथ वीरप्पन को गिरफ्तार किया गया. वीरप्पन पर हत्या लूट आर्म्स एक्ट सहित 11 मामले दर्ज हैं, जो जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल है.


(Report: Abhishek Nirala)