दरभंगा:Bihar Crime: दरभंगा जिले में उपद्रवियों द्वारा सौहार्द बिगाड़ने की साजिश लगातार जारी है. प्रशासन के द्वारा लाख सख्ती बावजूद उपद्रवियों में इसका भय नहीं दिख रहा है. ताजा मामला सोमवार की देर रात कमतौल थाना क्षेत्र के बरिऔल गांव का है. जहां दो पक्ष एक बार फिर आमने सामने हो गए. देखते ही देखते पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी. जिसके बाद नगर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया. वहीं सुबह दरभंगा के जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से बात कर मामले को शांत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कमतौल थाना क्षेत्र के बरिऔल चौक के निकट एक पक्ष के लोग मोहर्रम में जुलूस के साथ मिट्टी लाने जा जा रहे थे. इसी दौरान वहां सड़क किनारे दूसरे पक्ष की ओर से मंदिर पर कुछ कार्यक्रम चल रहा था. उसी क्रम में मंदिर के सामने डीजे बजाकर नहीं जाने को कहा. इसको लेकर दूसरे पक्ष को आपत्ति हुई और मामूली कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गयी. जिसके बाद नगर पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामला को शांत कर मोहर्रम के मिट्टी के रस्म को पूरा करवाया.


वही दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि कमतौल थाना क्षेत्र के बरिऔल में मिट्टी लाने के क्रम में रात्रि दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हुआ. प्रशासनिक तत्परता के कारण उसको तत्काल नियंत्रित किया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के लोगों के साथ कमतौल थाना पर जिला के सभी प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ दोनों समुदाय के लोग एवं शांति समिति के सदस्य बैठक संपन्न हुआ है. जिसमे सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि शांति एवं सद्भाव के साथ पर्व को मनाएंगे. जो भी बिंदु तनाव के होंगे उसे तुरंत सूचित करेंगे और शांतिपूर्ण त्यौहार मनाये. इस बात पर दोनों पक्ष राजी हुए हैं.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- पहले किया पढ़ाई पूरा कराने का वादा, फिर परिवार के खिलाफ जाकर रचाई शादी