बेगूसराय: बिहार में भी लोग लगातार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किये हुए हैं. इसको लेकर प्रशासन काफी ज्यादा गंभीर हैं और उसने अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में बेगूसराय में भी अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रशासनिक पदाधिकारियों को विरोध का भी सामना करना पड़ा. लोगों का आरोप है कि सीओ के द्वारा सही मापी नहीं करवाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलाया गया अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान


बेगूसराय में भी अब यूपी के तर्ज पर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का सिलसिला लगातार जारी है. और इसी कड़ी में डंडारी प्रखंड के तेतरी पंचायत में पैक्स की अतिक्रमित भूमि पर डंडारी के सीओ कुमार अभिषेक एवं थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार के द्वारा जेसीबी के माध्यम से पैक्स की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. हालांकि इस दौरान प्रशासनिक पदाधिकारियों को विरोध का भी सामना करना पड़ा. 


तेतरी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष ब्रह्मानंद सिंह ने ग्रामीणों के द्वारा पैक्स की भूमि को अतिक्रमण करने की शिकायत लोक शिकायत पदाधिकारी के न्यायालय में की थी . उसके बाद प्रशासन ने वहां मापी करवा कर पैक्स की भूमि का चौहदी कायम किया एवं उसे अतिक्रमण मुक्त करवाया. 


ग्रामीणों ने लगाए ये आरोप


ग्रामीणों का आरोप है कि सीओ के द्वारा सही मापी नहीं करवाई गई एवं कुछ चिन्हित लोगों पर ही कार्रवाई करते हुए उन्हें उस जगह से बेदखल किया गया है . लेकिन प्रशासन की चौकशी भी खास देखने को मिली और पदाधिकारियों ने जबरन पैक्स की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवा लिया. फ़िलहाल ग्रामीण प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से खुश नहीं है और वो इसका विरोध कर रहे हैं.