बेगूसराय : बिहार सरकार के द्वारा महिलाओं को आरक्षण के साथ-साथ महिलाओं के उत्थान की बात की जा रही है, तो वही उनके अधिकारी के द्वारा महिलाओं को धमकाया और सस्पेंड करने की धमकी दी जा रही है. बता दें कि शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही छात्रों ने डीएम रोशन कुशवाहा कार्यलय का घेराव किया और अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
बता दें कि मामला बेगूसराय से जुड़ा हुआ है. गौरतलब है कि बेगूसराय एएनएम कॉलेज की छात्राओं को बेगूसराय के प्रभारी मंत्री के समक्ष पंद्रह दिन पूर्व ही आश्वासन दिया गया था, कि उन लोगों की समस्याओं का निवारण करते हुए सदर अस्पताल में उनको ट्रेनिंग दिया जाएगा और ड्यूटी लगाई जाएगी, लेकिन लंबे समय बीत जाने के बाद भी जब इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आज ए एन एम कॉलेज की छात्राएं बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा से मिलने पहुंचे. जब लंबे इंतजार के बाद डीएम छात्राओं को नहीं मिले तब छात्राएं भी आक्रोशित होकर प्रदर्शन करने लगई. 


छात्राओं ने डीएम कार्यालय का किया घेराव
बता दें कि जब बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा अपने कार्यालय से निकलकर बाहर जा रहे थे तो छात्राओं ने डीएम का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन इतने में ही डीएम रोशन कुशवाहा आग बबूला हो गए और छात्राओं को धमकाने लगे. दरअसल, एएनएम छात्राओं का आरोप है कि उन्हें सदर अस्पताल की जगह मंझौल रेफरल अस्पताल में प्रशिक्षण दिया जा रहा है जहां की कोई व्यवस्था नहीं है और ना ही आने जाने की सुविधा है. छात्राओं का आरोप है कि उनके साथ कभी भी कुछ भी घटना हो सकती है इसी बात को लेकर पिछले पखबारे छात्राएं बेगूसराय के प्रभारी मंत्री से भी मिली थी. उस वक्त डीएम रोशन कुशवाहा ने छात्राओं के समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन लंबे समय बीत जाने के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आज छात्राएं डीएम के समक्ष अपनी मांग रखने के लिए आई थी.


ये भी पढ़िए- माता का आशीर्वाद पाने बूढ़ी काली की शरण में जाएंगे शाह, जानिए क्या है मंदिर का इतिहास